अमरावती

डॉक्टर से 7 लाख की ठगबाजी, आरोपी गिरफ्तार

कुर्‍हा व चंद्रपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

  • खुद को छत्रपति संगठन का अध्यक्ष बताता था आरोपी

  • सोशल मीडिया पर था चर्चा में, दो साल से चल रहा था फरार

धामणगांवे रेल्वे/प्रतिनिधि/दि.१४ – खुद को ‘छत्रपति’ संगठन का अध्यक्ष बताते हुए एक व्यक्ति ने विधायकों व सांसदों के नाम से धनउगाही के लिए वॉटसऍप व फेसबुक पर वीडियो वायरल किया था. अंजनसिंगी निवासी इस ठगबाज को 7 लाख रूपये की जालसाजी के मामले में कुर्‍हा पुलिस की सहायता से चंद्रपुर पुलिस ने शनिवार की रात गिरफ्तार किया है.
अंजनसिंगी गांव निवासी कपिल किशोर पडघन नामक आरोपी चंद्रपुर पुलिस को वर्ष 2019 से वांछित था. चंद्रपुर जिले के ज्योतीनगर निवासी डॉ. अजय रामचंद्र कांबले का तबादला करवाने हेतु लोकेश शिंदे नामक व्यक्ति ने डॉ. कांबले की कपिल पडघन से मुलाकात करवायी थी और उस समय कपिल पडघन ने डॉ. कांबले के तबादले हेतु 8 लाख रूपये की मांग की थी. पश्चात डॉ. कांबले ने कपिल पडघन के अकाउंट में 7 लाख 13 हजार रूपये जमा करवाये थे. लेकिन बावजूद इसके डॉ. कांबले का तबादला नहीं हुआ. जिसके बारे में कई बार पूछताछ करने पर कपिल पडघन ने यह कहते हुए अपने हाथ खडे कर दिये कि, वह डॉ. कांबले का तबादला नहीं करवा सकता है और डॉ. कांबले से ली गई रकम उससे खर्च हो गई है. जिसके बाद डॉ. कांबले ने तुरंत ही चंद्रपुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी थी और पुलिस ने कपिल पडघन की तलाश शुरू की थी. करीब दो वर्ष बाद चंद्रपुर पुलिस ने कुर्‍हा पुलिस का सहयोग लेते हुए कपिल पडघन को अंजनसिंगी से गिरफ्तार किया.

  • धामणगांव तहसील में भी फैलाई थी दहशत

मूलत: अंजनसिंगी गांव का निवासी कपिल पडघन लॉकडाउन काल के दौरान अपने गांव में वापिस लौटा था और खुद को छत्रपति संगठन का अध्यक्ष बताते हुए उसने अंजनसिंगी व आसपास के गांवों में काफी हंगामा किया था. अपने वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित करते हुए उसने कई लोगों से पैसों की मांग करनी शुरू की. साथ ही अंजनसिंगी गांव में जारी विकासात्मक कामों में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए अपने वीडियो के जरिये गांव की बदनामी भी की. साथ ही साथ छत्रपति संगठन का नाम लेते हुए वह अक्सर समूचे महाराष्ट्र में आग लगा देने की धमकी भी दिया करता था. जिसके चलते अंजनसिंगी के सरपंच व सचिव ने कुर्‍हा पुलिस थाने में कपिल पडघन के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज करायी थी. जिसके आधार पर कुर्‍हा पुलिस ने चंद्रपुर पुलिस के साथ मिलकर कपिल पडघन को गिरफ्तार किया.

Related Articles

Back to top button