अमरावती

गौण खनिज की तस्करी रोकने 24 घंटे काम करेगा चेकपोस्ट

जिलाधीश के आदेश पर पुसला में वाहनों की पडताल शुरु

अमरावती/दि.2 – मध्यप्रदेश की सीमा से सटे वरुड क्षेत्र में होने वाली गौण खनिज के अवैध उत्खनन व ढुलाई को रोकने हेतु शुक्रवार से वरुड के निकट पुसला में चेकपोस्ट स्थापित की गई है. इस चेकपोस्ट पर 24 घंटे राजस्व पुलिस एवं परिवहन विभाग के कर्मचारियों की संयुक्त टीम तैनात रहेगी. जिसके चलते अब वरुड व मोर्शी की सीमा को पार करते हुए मध्यप्रदेश की ओर से जिले में आने वाले प्रत्येक वाहन की कडाई से जांच की जाएगी. साथ ही इस जरिए गौण खनिज ेकी तस्करी व अवैध ढुलाई पर भी अंकुश लगाया जा सकेगा.
जिलाधीश सौरभ कटियार द्बारा मोर्शी के उपविभागीय अधिकारी ्रप्रदीप पवार को दिए गए आदेशानुसार पुसला में पंढरी मध्यम प्रकल्प ेंके पास अमरावती-पांढुर्णा राष्ट्रीय महामार्ग पर इस चेकपोस्ट को स्थापित किया गया है. जहां पर शुक्रवार से ही इस मार्ग से गुजरने वाले सभी वाहनों को रुकवाते हुए उनकी जांच पडताल की जा रही है. इस चेकपोस्ट पर एक विजिट बुक भी रखी गई है. जहां पर वरिष्ठाधिकारियों द्बारा भेंट दिए जाने पर इस विजिट बुक में अपना अभिप्राय लिखा जाएगा.
जानकारी के मुताबिक इस चेकपोस्ट पर 1 से 30 सितंबर के दौरान अलग-अलग शिफ्ट में 24 घंटे कर्मचारी कार्यरत रहेंगे. जिनमें राजस्व विभाग के कर्मचारियों सहित पुलिस एवं परिवहन विभाग के कर्मचारियों का भी समावेश रहेगा और इस संयुक्त टीम द्बारा पुसला होकर गुजरने वाले प्रत्येक वाहन को रुकवाकर उनकी जांच पडताल की जाएगी. साथ ही गौण खनिज की अवैध ढुलाई करते पकडे जाने वाले वाहनों को जब्त करने के साथ ही वाहन चालक व मालिक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button