अमरावतीमुख्य समाचार

केमिस्ट चुनाव पर कल बैठक में लगेंगी मुहर

नई कार्यकारिणी का चुनाव 30 जुलाई को

* फिर हो सकती है दो पैनल में टक्कर
* सर्व सम्मति के भी प्रयत्न शुरु
अमरावती/दि.8- केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन अमरावती के चुनाव को लेकर पुन: केमिस्ट संघटना के बीच होड लगी नजर आ रही है. ऐसे में केमिस्ट तथा एकता पैनल के माध्यम से फिर एक बार संघटन के सदस्य आमने सामने होंगे. शहर के दवा विक्रेताओं का मजबूत संघटन के रूप में अमरावती केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट असो. जाना जाता है. इस संघटन में अमरावती शहर के 1100 तथा ग्रामीण क्षेत्र से 1100 से लगभग पंजीकृत दवा विक्रेता वोटर हैं. सात साल पहले हुए चुनाव में केमिस्ट तथा एकता पैनल के बीच जबरदस्त टक्कर हुई थी. लेकिन तीन साल पहले संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी तथा मार्गदर्शक ने समन्वय बनाते हुये वर्तमान कार्यकारिणी को फिर एक बार नये स्वरुप में तीन साल के लिये कारोबार सौंपा था. लेकिन अब नई कार्यकारिणी के लिये आनेवाले 30 जुलाई को चुनाव होने की संभावना व्यक्त की जा रही है.
* 30 पदाधिकारियों का होगा चयन
केमिस्ट संगठन में अध्यक्ष, तीन उपाध्यक्ष जिसमें शहर, ग्रामीण तथा जिला का समावेश है के साथ सचिव संगठन सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष पद के लिये चुनाव प्रक्रिया होंगी. साथ ही शहर कार्यकारिणी के नऊ सदस्यों के लिये भी इसी दौरान चुनाव प्रक्रिया होगी. इस दौरान इन नऊ कार्यकारिणी सदस्यों के लिये अमरावती शहर के लगभग 1100 दवा ब्रिक्रेता मतदान प्रक्रिया में सहभागी होंगे. साथ ही तहसील के 13 तहसील के कार्यकारी सदस्यों का निर्वाचन भी इस दौरान होगा.
* कल केमिस्ट भवन में बैठक
चुनावी प्रक्रिया को लेकर वर्तमान केमिस्ट संगठन की कार्यकारिणी बैठक रविवार 9 जुलाई को सुबह 11 बजे केमिस्ट भवन में आयोजित की गयी है. जिसमें आनेवाले चुनाव के संदर्भ में तारीख, चुनावी प्रक्रिया, चुनाव अधिकारी तथा चुनाव से संबंधीत निर्णय लिये जांयेंगे. इस चुनाव को लेकर चुनाव अधिकारी के रूप में राज्य संघटन के उपाध्यक्ष मदन पाटील और उनकी टीम इस प्रक्रिया को पूर्ण कराएगी.
* मतदाता सूची प्रकाशित
वर्तमान सदस्यों के नाम उल्लेख करनेवाली मतदाता सूची को अपडेट करने की प्रक्रिया जारी है. जिसके अंतर्गत केमिस्ट भवन, वर्तमान पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य के पास यह सूची उपलब्ध करायी गयी है. सभी सदस्य इस सुची में अपने नाम का उल्लेख देख ले. तथा इस संदर्भ में कोई भी सुधार होने पर तत्काल सचिव प्रमोद भारतीया (मो. 9420074712) से संपर्क करने का आवाहन उन्होंने किया है.
* नये सदस्य बनने का मौका
वर्तमान सदस्यों के साथ विगत सात वर्षो में इस व्यवसाय से जुडनेवाले नये साथियों को संगठन से जुडने का मौका दिया जा रहा है. जिन दवाविक्रेताओं ने अब तक संगठन की सदस्यता नहीं ली है वे तुरंत इस संस्था का सदस्य बनकर मतदान अधिकार तथा संस्था की अन्य सुविधायें प्राप्त कर सकते हैं. इस चुनावी प्रक्रिया में सभी सदस्यों से मतदान प्रक्रिया में सहभागी होकर मतदान करने का आवाहन भी अमरावती जिला केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट संघटन के सचिव प्रमोद भारतीया एवंम पदाधिकारियों ने किया है.

Related Articles

Back to top button