अमरावती

छत्रपति शाहू महाराज ने सभी को दिया समानता का अवसर

विधायक सुलभा खोडके का प्रतिपादन

अमरावती/दि.27 –छत्रपति शाहू महाराज, महात्मा ज्योतिबा फूले डॉ. बाबासाहब आंबेडकर सहित सभी महामानव के इतिहास की सभी को जानकारी है. इन महानुभावों ने वैचारिक क्रांति लाकर रूढीवादी परंपराओं का खात्मा किया है. छत्रपति शाहू महाराज ने भी समता , बंधुत्व के माध्यम से सभी को समान अवसर दिए है, ऐसा प्रतिपादन विधायक सुलभा खोडके ने व्यक्त किया. वे छत्रपति शाहू महाराज की 148 वीं जयंती के उपलक्ष्य में सामाजिक न्याय विभाग द्बारा आयोजित सामाजिक न्याय दिवस के अवसर पर बोल रही थी.
डॉ. बाबासाहब आंबेडकर सामाजिक न्याय भवन यहां सामाजिक न्याय दिन का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज कल्याण विभाग के प्रादेशिक उपायुक्त सुनील वारे ने की तथा विशेष अतिथि के तौर पर विधायक सुलभा खोडके, प्रमुख मार्गदर्शक के रूप में प्रा. डॉ. कमलाकर पायस तथा प्रमुख अतिथि के रूप में संत गाडगे बाबा विद्यापीठ अध्यासन समिति के अध्यक्ष डॉ. दिलीप काले, समाज कल्याण विभाग की सहायक आयुक्त माया केदार, जिप समाज कल्याण अधिकारी राजेन्द्र जाधवत, डॉ. राजकुमार दासरावाड उपस्थित थे.
इस अवसर पर विधायक सुलभा खोडके ने कहा कि महापुरूषों के विचारों की वजह से महाराष्ट्र राज्य प्रगति पथ पर है. किंतु आज समाज में पेजनिर्माण किए जाने का प्रयास किया जा रहा है. जिसमें सभी लोग जात-पात धर्म पंथ को भूलाकर एक होकर राज्य की प्रगति के लिए कार्य करे और राज्य के विकास में अपना योगदान दे. वहीं प्रा. डॉ. कमलाकर पायस ने कहा कि सम्राट अशोक के पश्चात छत्रपति शाहू महाराज दूसरे लोक कल्याणकारी राजा थे. उन्होंने वैज्ञानिक दृष्टिकोण को सामने रखते हुए कार्य किए. समाज कल्याण विभाग की सहायक आयुक्त माया केदार ने कहा कि समाज कल्याण विभाग के माध्यम से विविध योजनाएं चलाकर राज्य की जनता के साथ न्याय किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button