अमरावती

छत्रपति शिवाजी महाराज मुस्लिम ब्रिगेड ने दी गणेश मंडलों को सदिच्छा भेंट

अमरावती-दि.9 स्थानीय छत्रपति शिवाजी महाराज मुस्लिम ब्रिगेड द्वारा गत रोज अमरावती शहर के प्रमुख सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों को सदिच्छा भेंट दी गई. जिसके तहत संबंधित गणेशोत्सव मंडलों के पदाधिकारियों को ब्रिगेड द्वारा मुस्लिम समाज बंधुओं की ओर से गणेशोत्सव पर्व की शुभकामनाएं दी गई.
उल्लेखनीय है कि, विगत दो वर्षों के दौरान कोविड की संक्रामक महामारी के चलते देश सहित पूरी दुनिया में कहीं पर भी किसी भी समुदाय द्वारा अपने धार्मिक व सांस्कृतिक पर्व एवं त्यौहार नहीं मनाये जा सके थे. परंतु अब कोविड की महामारी का खतरा टलते ही पूरे देश में बडे हर्षोल्लास के साथ सभी धर्मों व समुदायों के लोगबाग अपने-अपने पर्व व त्यौहार मना रहे है. इसी श्रृंखला में करीब दो वर्ष बाद महाराष्ट्र में पहले की तरह बडी धूमधाम से दस दिवसीय गणेशोत्सव का आयोजन चल रहा है. ऐसे में छत्रपति शिवाजी महाराज मुस्लिम ब्रिगेड की ओर से समाज में आपसी भाईचारा कायम करने और आपस में तालमेल बिठाते हुए विचारों का आदान प्रदान करने के उद्देश्य से गत रोज अमरावती शहर के प्रमुख गणेश मंडलो को छत्रपति शिवाजी महाराज मुस्लिम ब्रिगेड के प्रमुख पदाधिकारियों ने सदिच्छा भेंट दी. इसके तहत जब मुस्लिम ब्रिगेड का प्रतिनिधि मंडल खापर्डे बगीचा परिसर स्थित न्यु आजाद गणेशोत्सव मंडल में पहुंचा, तो इस मंडल के मुखिया व पूर्व पार्षद दिनेश बूब ने अपने मंडल के पंडाल में मुस्लिम समाज बंधुओं का बडी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. जिसके लिए ब्रिगेड के अध्यक्ष याह्या पठान ने पूर्व पार्षद दिनेश बूब व न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल के प्रति आभार व्यक्त किया. इसके साथ ही ब्रिगेड के पदाधिकारियों ने गांधी चौक स्थित सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल को भेंट दी. जहां पर मंडल के मुखिया और शिवसेना के जिला प्रमुख सुनील खराटे ने इन सभी पदाधिकारियों का स्वागत किया.
इस समय ब्रिगेड के पदाधिकारियों ने इस खुशी के पर्व पर उज्जवल भविष्य की कामनाएं करने के साथ ही आपसी भाईचारा कायम रहने और महाराष्ट्र में शांति और समृद्धि रहने की दुआएं और प्रार्थना की. इस अवसर पर ब्रिगेड के अध्यक्ष याह्या खां पठान, उपाध्यक्ष बब्बू भाई, सचिव सैयद अफसर अली, मार्गदर्शक हाजी समीउल्ला खान, अफसर पटेल, दिलबर शाह, अजमत शाह, मो. जाकीर, शब्बीर शाह पत्रकार, अहमद खान ठेकेदार, डॉ. जुबेर अहमद, इरफान खान और तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button