अमरावती

मुख्य आयकर आयुक्त राजेश रंजन प्रसाद ने अभिनंदन बैंक में दी सदिच्छा भेंट

आधुनिक तंत्रज्ञान के साथ ग्राहक सेवा व बैंक का जीरो प्रतिशत एनपीए की विशेष सराहना की

अमरावती/दि.21 – हाल ही में शनिवार 19 नवंबर को नागपुर के मुख्य आयकर आयुक्त राजेश रंजन प्रसाद साथ ही अमरावती आयकर विभाग के ज्वाइंट कमीश्नर अजय कुलकर्णी व सहायक कमीश्नर प्रमोद शहाकार ने अभिनंदन अर्बन को.ऑप. बैंक में सदिच्छा भेंट दी व मार्गदर्शन किया. बैंक के अभिनंदन सभागृह में बैंक के अध्यक्ष अधि. विजय बोथरा व बैंक के संचालक सुदर्शन गांग ने शाल, श्रीफल व मानचिन्ह प्रदान कर मुख्य आयकर आयुक्त राजेश प्रसाद का स्वागत किया. उसके पश्चात राजेश प्रसाद, अजय कुलकर्णी व प्रमोद शहाकार का स्वागत शाल, श्रीफल व पुष्पगुच्छ प्रदान कर अमरावती विभाग के नागरी सहकारी बैंक्स एसो. के अध्यक्ष अरविंद गावंडे, अमरावती जिला नागरी सहकारी बैंक एसो. के अध्यक्ष राजेश महल्ले, जनता सहकारी बैंक के अध्यक्ष अविनाश बदुकले, महात्मा फुले बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र आंडे, अमरावती मर्चन्ट को-ऑप. बैंक के उपाध्यक्ष वासुदेव चोरे, अमरावती मर्चन्ट को-ऑप. बैंक की संचालिका जवंजाल व जिजाउ कमर्शियल को-ऑप. बैंक के तज्ञसंचालक ठाकरे ने किया.
बैंक के अध्यक्ष अधि. विजय बोथरा ने बैंक के बारे में विस्तार से जानकारी देते समय बताया कि बैंक के संचालक मंडल का मार्गदर्शन साथ ही कर्तव्यपरायण कर्मचारी स्टाफ की मेहनत से बैंक ने 30 सितंबर 2020 के स्तर पर 380 करोड रुपयों का व्यवसाय किया है. बैंक के निवेश 251 करोड रुपये व कर्ज 127 करोड रुपए है. बैंक का सीआरएआर 19.88 प्रतिशत है. बैंक का मुनाफा 3 करोड 81 लाख रुपये है. बैंक का ग्रॉस एनपीए 2.08 प्रतिशत है, नेट एनपीए जीरो प्रतिशत है. अभिनंदन अर्बन को-ऑप. बैंक में सदिच्छा भेंट के अवसर पर संबोधित करते हुए राजेश प्रसाद ने बैंक की प्रगति की विस्तार से समीक्षा कर बैंक द्बारा किया जा रहा उत्कृष्ट कामकाज साथ ही ग्राहकों को सभी आधुनिक तंत्रज्ञान का इस्तेमाल कर दी जानेवाली सभी सेवा सुविधा साथ ही बैंक का मौजूद जीरो प्रतिशत एनपीए की विशेष सरहना की. बैंक की लगातार हो रही प्रगति व विविध स्तरों पर प्राप्त हो रहे पुरस्कार साथ ही बैंक को महाराष्ट्र शासन द्बारा प्राप्त पुरस्कार सहकार निष्ठ व सहकार भूषण से गौरान्वित करने के प्रति बैंक के संचालक मंडल व कर्मचारी स्टाफ की विशेष सराहना की.
साथ ही उपस्थित मान्यवरों ने अमरावती संभाग की को-ऑप. बैंक्स को आयकर से संबंधित होने वाली समस्या साथ ही बैंकों को लागू आयकर का प्रतिशत कम किया जाये अथवा आयकर ना लगाया जाये ताकि बैंक की आर्थिक स्थिति मजबूत होने में सहयोग होगा साथ ही आज तक अर्बन को-आप. बैंक द्बारा जमा की हुई आयकर की अदायगी में से कुछ रकम अर्बन को-ऑप. बैंकों के उज्वल भविष्य के लिये खर्च की जाये. साथ ही अर्बन को-ऑप. बैंकों के लिये विशेष निधि तैयार की जाये, ऐसी सूचना उपस्थित अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक्स के अध्यक्षों ने राजेश प्रसाद के समक्ष व्यक्त की है. इन सूचनाओं को दिल्ली में उन्हें रखेंगे, ऐसा आश्वासन उन्होंने दिया.
बैंक के संचालक सुदर्शन गांग ने बताया कि, को-ऑप. बैंकों ने करोडों रुपयों का आयकर भरा है. उपरोक्त आयकर में को-ऑप. बैंकों को सहूलियत दी जाने पर हो मुनाफे से को-ऑप. बैंक्स सामाजिक कार्यों के लिये उस रकम का योग्य प्रकार से इस्तेमाल कर सामाजिक दायित्व निभाने का कार्य कर सकेगी. इस अवसर पर बैंक के वर्ष 2021 के कैलेंडर का विमोचन राजेश प्रसाद, अजय कुलकर्णी व प्रमोद शहाकार के हाथों किया गया.
उपरोक्त कार्यक्रम में बैंक के संचालक सुदर्शन गांग, राजेंद्र भंसाली, गौरव लुनावत, सुनील सरोदे, सलाहकार समिति सदस्य नविन चोरडिया, पूर्व तज्ञ संचालक भारतप्रकाश खजांची, अमरावती सहकारी एसोसिएशन के सीईओ अजय सिनकर, अमरावती मर्चन्ट को-ऑप. बैंक के सीईओ इंगले प्रमुखता से उपस्थित थे. इस कार्यक्रम में संचालक व आभार प्रदर्शन बैंक के सीईओ शिवाजी देठे ने किया. कार्यक्रम में बैंक के डेप्यूटी सीईओ अनिल उगले, शाखा प्रबंधक रणजित जाधव उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button