अमरावती

चिखलदरा, काटकुंभ हॉटस्पॉट

पर्यटन नगरी को कोरोना का डंक

  • 22 गांवों में 73 एक्टीव मरीज

चिखलदरा/दि.6 – विदर्भ का नंदनवन रहने वाले चिखलदरा पर्यटन स्थल समेत काटकुंभ, चुरणी हॉटस्पॉट केंद्र साबित हुआ है. तहसील में कुल 22 गांवों में सोमवार को 73 पॉजिटीव मरीज रहने की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग ने दी है. अचानक बडी हुई रुग्ण संख्या से मेलघाट में आदिवासियों समेत प्रशासन में सनसनी मची हुई है.
चिखलदरा पर्यटन स्थल समेत तहसील के आदिवासी बहुल क्षेत्र में कोरोना ने कोई खास प्रवेश नहीं किया था. जिससे लोग बडी मात्रा में बिनधास्त दिखाई दें रहे थे. सालभर में कुल 246 कोरोना पॉजिटीव मरीज पाये गए है फिर भी किसी की भी मृत्यु की नोंद स्वास्थ्य विभाग में नहीं है तथा पिछले 4 दिनों में अचानक पॉजिटीव मरीजों की संख्या में वृध्दि हुई है. जिससे तहसील में कोरोना त्रीसूत्री व कडे निर्बंध लगाने की नौबत आयी है. चिखलदरा शहर से इलाज हेतू बाहरी जिले में गए कुछ स्थानीय नागरिकों की कोरोना से मृत्यु होने की नोंद रहने की जानकारी तहसील वैद्यकीय अधिकारी सतिश प्रदान ने दी.

स्थलांतर से संसर्ग की संभावना

मेलघाट के आदिवासी बडी मात्रा में काम के लिए शहरी क्षेत्र में स्थलांतरित हुए थे. होली उनका सबसे बडा त्यौहार रहने से पिछले सप्ताह यह आदिवासी सेैकडों की संख्या में गांव पहुंचे है. उसमेें अब उन्होंने साथ में कोरोना लाया, इस तरह की संभावना व्यक्त की जा रही है. प्रशासन ने गंभीरता से दखल लेने की जरुरत है.

पर्यटन नगरी में तीन ‘हॉटस्पॉट’

विदर्भ का नंदनवन रहने वाले चिखलदरा पर्यटन स्थल पर बडी मात्रा में कोरोना बाधित मरीजों की संख्या बढ रही है. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने दी हुई रिपोर्ट में 20 केसेस हैं. काटकुंभ 10, चुरणी 8, चिखली, काजलडोह, भामादेही, मेहरीआम, चिखली कन्हेरी, गंगारखेडा, हतरु में प्रति 3 से 4 मरीज हैं. डोमा, सेमाडोह, कुलंगला, कामापुर, बारुगव्हाण, भंडोरा, रेहट्याखेडा, रायपुर आदि 22 गांवों में प्रति एक कोरोना मरीज है.

चिखलदरा, काटकुंभ, चुरणी यह तीन हॉटस्पॉट है. प्रशासन की ओर से योग्य खबरदारी लेने का आह्वान लोगों को किया गया है. आवश्यक उपाय किये जा रहे है.
– माया माने, तहसीलदार, चिखलदरा

तहसील में कुल 73 एक्टीव मरीज है. उसमें चिखलदरा स्थानीय 20 मरीज है. अन्य 22 गांवों में 53 पॉजिटीव हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से उचित कार्य शुुरु है.
– सतीश प्रधान, तहसील वैद्यकीय अधिकारी, चिखलदरा

Related Articles

Back to top button