अमरावती

नाक में युरिया जाने से बालक की मौत

रिश्तेदारों ने जिला अस्पताल में मचाया हंगामा

* डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप
अमरावती/ दि.21 – खेत में युरिया खाद डालते समय नाबालिग बालक के नाक व मुंह में युरिया चले जाने के कारण सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई. इसपर रिश्तेदारों ने जिला अस्पताल के आईसीयु में जमकर हंगामा मचाया. डॉक्टर की लापरवाही के चलते बालक की मौत हो गई, ऐसा आरोप मृत बालक की मां व पिता ने लगाते हुए संबंधित डॉक्टर के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग की.
अब्दुल मुजाहीद अब्दुल फारुख (16, खारतलेगांव) यह मृत बालक का नाम है. अब्दुल मुजाहीद शनिवार को पिता के साथ खुद के खेत गया. वहां युरिया खाद डाल रहा था, उस समय धोके से मुजाहीद के नाक व मुंह में युरिया खाद चला गया. जिसके कारण वह खेत में चक्कर आकर गिर पडा. पिता ने उसे तत्काल अमरावती जिला अस्पताल लाया. डॉक्टर ने अब्दुल मुजाहीद पर पहले सामान्य कक्ष में इलाज शुरु किया. रिश्तेदारों ने रविवार को उसे अस्पताल के पेईंग वार्ड में पहुंचाया. देर रात को उसकी अचानक तबीयत बिगड गई. तब उसे आईसीयु में ले जाया गया.
आईसीयु में रात के वक्त ड्युटी पर एक भी डॉक्टर उसका हाल जानने के लिए नहीं आया. सोमवार सुबह 9 बजे एक डॉक्टर आया, उसने मुजाहीद की जांच की. उसके बाद आईसीयु में कोई डॉक्टर नहीं आया, आखिर सोमवार की शाम 5 बजे मुजाहीद की मौत हो गई. इसकी खबर लगते ही उसके रिश्तेदार बडी संख्या में इकट्ठा हो गए. डॉक्टर की लापरवाही के कारण अब्दुल मुजाहीद की मौत हो गई, ऐसा आरोपी लगाते हुए रिश्तेदारों ने अस्पताल में काफी हंगामा मचाया. इसकी सूचना मिलते ही सिटी कोतवाली पुलिस का दल अस्पताल पहुंचा. परंतु संबंधितों ने डॉक्टर के खिलाफ जब तक अपराध दर्ज नहीं किया जाता, तब तक लाश नहीं उठाएंगे, ऐसी भुमिका अपनाई. इस बारे में डॉक्टर के खिलाफ मृतक के रिश्तेदारों ने कोतवाली में शिकाय दर्ज करायी.

Related Articles

Back to top button