अमरावती

बाल विवाह, जोरजबर्दस्ती और बालक का जन्म!

बलात्कार, पोस्को का अपराध दर्ज

जिला महिला अस्पताल में प्रसूति के बाद मामला उजागर हुआ
अमरावती-/ दि.8  बाल विवाह के बाद पति ने लडकी के साथ जोरजबर्दस्ती की. इसके कारण गर्भवती हुई नाबालिक लडकी ने एक बालक को जन्म दी. यह चौकाने वाली घटना उजागर हुई है. इस मामले में 6 सितंबर की दोपहर 19 वर्षीय आरोपी निकेश के खिलाफ बलात्कार व पोस्को के तहत अपराध दर्ज किया गया. यह घटना  क्षेत्र में होने की कारण माहुली पुलिस थाने को सौंपा गया. माहुली जहांगीर पुलिस थाना
अमरावती के जिला महिला अस्पताल में 5 सितंबर के दिन नाबालिग लडकी ने एक बालक को जन्म दिया. तब जाकर यह मामला उजागर हुआ. स्वास्थ्य कर्मियों ने आधार कार्ड देखने के बाद इस बारे में गाडगे नगर पुलिस को जानकारी दी. जिला महिला अस्पताल में लिये पीडित लडकी के बयान के अनुसार वह 16 वर्ष की रहने पर जनवरी 2021 में अमरावती तहसील के एक गांव के 19 वर्षीय निकेश से विवाह कराया. बाल विवाह के बाद आरोपी ने उसके साथ बार-बार जोरजबर्दस्ती शारीरिक संबंध प्रस्थापित किये. जिससे वह गर्भवती हो गई. उसे प्रसव पीडा होने के कारण 4 सितंबर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. भर्ती रहते समय अस्पताल में उसकी जन्म तारीख देखी गई. वह नाबालिग होने की बात समझ में आते ही डॉक्टर ने इस बारे में गाडगे नगर पुलिस व बाल संरक्षण कक्ष को जानकारी दी.

एसीपी ने लिये बयान
घटना की जानकारी मिलते ही गाडगे नगर की सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील ने डफरीन अस्पताल पहुंचकर पूरा घटनाक्रम जाना. उस दौरान नाबालिग लडकी के बयान दर्ज किये गए. इस समय गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले भी उपस्थित थे. जांच की डायरी माहुली पुलिस को सौंपी गई.

Related Articles

Back to top button