अमरावतीमुख्य समाचार

बच्चों को शराब पिलानेवाला पिता धरा गया

कुर्‍हा पुलिस थाने में दर्ज हुई थी शिकायत

अमरावती/दि.25– दो दिन पूर्व ही तिवसा तहसील अंतर्गत कौंडण्यपुर परिसर में एक व्यक्ति द्वारा बेहद कम उम्रवाले दो छोटे-छोटे बच्चों को शराब पिलाये जाने का मामला सामने आया था. साथ ही इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी बडी तेजी के साथ वायरल हुआ था. जिसके बाद मामले की जांच करने पर पता चला कि, वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स वर्धा जिले के देउरवाडा में रहनेवाला गजानन डहाके है. जिसने कौंडण्यपुर-अंजनसिंगी मार्ग पर स्थित बार से शराब खरीदकर अपनी बेटी व बेटे को पिलाई थी. ऐसे में कुर्‍हा पुलिस ने बाल अधिकार संरक्षण अधिनियम की धारा 77 के तहत अपराध दर्ज करते हुए गजानन डहाके नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. इस मामले में खुद संबंधित बार मालिक द्वारा तिवसा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी.
इस पूरे मामले को राज्य के महिला व बालविकास विभाग द्वारा भी बडी गंभीरता के साथ लिया गया है और अब इस विभाग द्वारा भी मामले की जांच की जायेगी. साथ ही गजानन डहाके के दोनों बच्चों को अपने कब्जे में लेकर उन्हें संरक्षण के लिए जरूरत पडने पर बालगृह में भी भेजा जायेगा.
* यह था पूरा मामला
तिवसा तहसील अंतर्गत कौंडण्यपुर परिसर स्थित बार में एक व्यक्ति शराब पीने के लिए पहुंचा. इस समय उसके साथ दो बच्चे भी थे. इस व्यक्ति ने बार से शराब खरीदने के बाद दोनोें बच्चों को अपने हाथों से शराब पिलाई. यह बात ध्यान में आते ही बार मालिक ने कुर्‍हा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी. इस समय तक इस व्यक्ति द्वारा दो छोटे बच्चों को शराब पिलाये जानेवाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया था. ऐसे में पुलिस ने मामले की जांच करते हुए छोटे बच्चों को शराब पिलानेवाले व्यक्ति को धरदबोचा. वही इस व्यक्ति के खिलाफ सोशल मीडिया पर नेटिजन्स् द्वारा जमकर संताप व्यक्त किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button