अमरावती

डफरीन में सफाई कर्मियों का ठिया आंदोलन

अचानक काम से निकालने पर फूटा गुस्सा

* प्रहार द्बारा कर्मचारियों को काम पर रखने की मांग
अमरावती/दि.19 – डफरीन अस्पताल के सफाई कर्मचारियों का ठेका रद्द होने के चलते काम पर तैनात सभी सफाई कर्मचारियों को अचानक काम से निकाल दिया गया. जिससे गुस्साएं सफाई कर्मचारियों ने काम से निकाले गये सफाई कर्मियों को वापिस काम पर रखने की मांग को लेकर ठिया आंदोलन किया. प्रहार संगठन ने सफाई कर्मचारियों का पक्ष रखते हुए उन्हें पुन: काम पर रखने की मांग रखी.
डफरीन में 65 सफाई कर्मचारी विगत 14 वर्ष से काम कर रहे है. लेकिन 31 मार्च 2022 को सफाई कर्मचारियों का ठेका समाप्त हो जाने से डफरीन प्रशासन द्बारा किसी भी प्रकार की सुचना या नोटिस नहीं देते हुए सभी सफाई कर्मचारियों को काम से निकाल दिया. जिससे संबंधित कर्मचारी परिवारों पर वित्तीय संकट खडा हो गया है. इसलिए सालों से काम कर रहे कर्मचारियों को वापिस काम पर रखने की मांग कर्मचारियों ने की. प्रहार के जिला प्रमुख छोटू महाराज वसु, कामगार जिलाध्यक्ष गौरव ठाकरे, उपाध्यक्ष सिद्धार्थ गवई के नेतृत्व में कर्मचारियों ने डफरीन अस्पताल में ठिया आंदोलन कर अपनी बात रखी. जिस पर जिला शल्यचिकित्सक डॉ. नरवणे द्बारा अकोला के स्वास्थ्य उपसंचालक से संवाद साधकर कामगारों की समस्यां बताई. जिस पर डफरीन अस्पताल में नया सफाई ठेकेदार नियुक्त पर पुराने कामगारों को नये ठेके मेें प्राथमिकता देने के निर्देश डफरीन प्रशासन को दिये गये है.
जब 31 मार्च 2022 को सफाई कर्मचारियों का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया, तो तब से लेकर अब तक उन्हें काम पर कैसे कायम रखा गया. इतने दिनों की पगार कौन देंगा. यह सवाल भी कामगारों ने उपस्थित किया है. जिस पर संबंधित सफाई कर्मचारियों पर किसी भी प्रकार का अन्याय न हो, उन्हेें वापिस काम पर रखा जाए अन्यथा तीव्र आंदोलन की चेतावनी भी प्रहारियों ने दे रखी है.

Related Articles

Back to top button