अमरावती

चॉकलेट से बढाईए रिश्तों में मिठास

अमरावती/दि.9 – 7 से 14 फरवरी तक मनाए जाने वाले वैलेंटाइन सप्ताह के दौरान 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जाता है. जिसे प्रेमवीरों द्बारा खासा महत्व दिया जाता है. क्योंकि रिश्ते में प्रेम व मिठास को बढाने के लिए इस दिन का अपना महत्व है और 9 फरवरी को प्रेमी जोडों द्बारा एक-दूसरों को चॉकलेट देकर अपनी प्रेम भावनाएं व्यक्त की जाती है. ऐसे में प्रेम में मिठास लाने के लिए चॉकलेट का महत्व बढ जाता है.
अपने लव पाटर्नर का मुंह मीठा कराने के लिए चॉकलेट से बेहतर कोई दूसरा पर्याय नहीं हो सकता और हमेशा ही अच्छे काम की शुरुआत कुछ मीठा खाकर की जाती है. वहीं चॉकलेट पसंद नहीं करने वाला शायद ही कोई व्यक्ति हो, जिसके चलते रिश्तों में मिठास लाने के लिए चॉकलेट का महत्व बढ जाता है. इस बात के मद्देनजर बाजार में चॉकलेट के अनेकों पर्याय उपलब्ध है. जिसके चलते हर कोई अपने प्रिय व्यक्ति की पसंद के अनुरुप अलग-अलग तरह के चॉकलेट की खरीदी करते हुए आज 9 फरवरी को चॉकलेट डे के उपलक्ष्य में चॉकलेट गिफ्ट करने की जुगत में रहा. जिसके चलते आज शहर में विभिन्न आकार-प्रकार वाले चॉकलेटों की अच्छी खासी विक्री हुई.

* माता-पिता को भी दे सकते है चॉकलेट
चॉकलेट डे केवल प्रेमी युगलों अथवा दम्पतियों के लिए ही नहीं है, बल्कि इसे कोई भी अपने पसंदीदा व प्रिय व्यक्ति के साथ मना सकता है. इस दिन अपने माता पिता को भी चॉकलेट देकर उनके प्रति अव्यक्त कृतज्ञता व्यक्त की जा सकती है. साथ ही भाई-बहन एवं याद-दोस्तों के रिश्ते में भी चॉकलेट के जरिए मिठास निश्चित तौर पर बढाई जा सकती है. इस समय बाजार में 5 रुपए से लेकर 500 रुपए तक के चॉकलेट उपलब्ध है. ऐसे में हर कोई अपनी-अपनी जेब व पसंद के अनुरुप चॉकलेट खरीदकर अपने पसंदीदा व्यक्ति को उपहार के तौर पर चॉकलेट प्रदान कर सकता है.

 

Related Articles

Back to top button