अमरावती

स्पर्धा परीक्षा में शामिल होकर शानदार करिअर चुनें

जिलाधीश पवनीत कौर व सीईओ अविश्यांत पंडा का आवाहन

  • एमपीएससी के आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू, युवा दिखा रहे रूची

अमरावती/दि.11 – हाल ही में केंद्रीय संघ लोकसेवा आयोग का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ. किंतु उत्तीर्ण विद्यार्थियोें में अमरावती जिले के एक भी विद्यार्थी का नाम दिखाई नहीं दिया. वहीं अब महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग द्वारा 290 पदों के लिए परीक्षा लेने की घोषणा की गई है. जिसके लिए इच्छुक युवाओं द्वारा अपने आवेदन भी दाखिल किये जा रहे है. जिसके मद्देनजर जिलाधीश पवनीत कौर व जिला परिषद के सीईओ अविश्यांत पंडा ने सभी युवाओं से स्पर्धा परीक्षा में शामिल होकर शानदार करिअर चुनने का आवाहन किया है.
इस संदर्भ में जिलाधीश पवनीत कौर व सीईओ अविश्यांत पंडा ने कहा कि, देशसेवा करने का एक शानदार अवसर प्रशासकीय सेवा में शामिल होकर प्राप्त किया जा सकता है और प्रशासकीय सेवा में शामिल होने का एकमात्र रास्ता स्पर्धा परीक्षा से होकर जाता है. अत: युवाओं ने कडा परिश्रम करते हुए यह परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए तथा अपने करिअर के साथ-साथ समाज का भविष्य बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहिए.

290 पदों के लिए परीक्षा

एमपीएससी के गट-अ के 7 व गट-ब के 10 संवर्गों हेतु विज्ञापन जारी किया गया है. इसके तहत गट-अ के 100 व गट-ब के 290 पद है. साथ ही कामगार अधिकारी के 54 व सहायक कामगार आयुक्त के 22 पद है.

25 अक्तूबर तक किया जा सकेगा आवेदन

– 2 जनवरी 2022 को राज्यसेवा की पूर्व परीक्षा 37 जिला केंद्रोें पर होगी.
– इसके लिए 5 अक्तूबर से 25 अक्तूबर तक आवेदन करने की अवधि तय की गई है.
– राज्य सेवा की पूर्व परीक्षा 2021 के मार्फत 290 पदों के 17 संवर्गों में भरती प्रक्रिया की जायेगी.

pavneet-kaur-amravati-mandal

जिन पदों की भरती निकाली गई है, उसका सिलॅबस पिछली प्रश्नपत्रिकाएं व अन्य साहित्य हासिल करते हुए पढाई की स्ट्रेटजी तय की जाये. मेहनत करने पर एमपीएससी व युपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने बिल्कूल भी कठीन नहीं होता. अत: युवाओं ने हतोत्साहित हुए बिना स्पर्धा परीक्षाओं की तैयारी करनी चाहिए.
– पवनीत कौर
जिलाधीश, अमरावती.

Avishant-Panda-amravati-mandal

इन परीक्षाओं को लेकर दो मतप्रवाह होते है. अत: युवाओं ने अपनी क्षमता को ध्यान में रखते हुए स्पर्धा परीक्षाओं में उतरना चाहिए. जिसके तहत प्लान-ए व प्लान-बी तैयार रखना चाहिए और परीक्षा में असफल होने पर निराश होने की बजाय प्लान-बी के अनुसार दुबारा मेहनत करनी चाहिए. आज इन परीक्षाओं के लिए काफी सारा स्टडी मटेरियल उपलब्ध है. जिसका प्रयोग किया जा सकता है.
– अविश्यांत पंडा
सीईओ, अमरावती जिप

Related Articles

Back to top button