अमरावतीमुख्य समाचार

वर्षो बाद मनपा में उच्चाधिकारियों का सर्कल पूरा

अब शिक्षाधिकारी की नियुक्ति की अपेक्षा

अमरावती/दि.18- वर्षो बाद अमरावती मनपा में उच्चाधिकारियों के सभी पदों पर नियुक्ति हो जाने से सर्कल पूरा होने की चर्चा शुरु हो गई है. अब केवल शिक्षाधिकारी की नियुक्ति की अपेक्षा हो रही है. शहरी विकास विभाग ने हाल ही में जुम्मा प्यारेवाले को उपायुक्त मनोनित किया. जिससे अतिरिक्त आयुक्त और दोनों उपायुक्त कार्यरत होने का अवसर अनेक वर्षो में आने की बात की जा रही है. उपायुक्त प्रशासन के रुप में मेघना वासनकर तथा अतिरिक्त आयुक्त के तौर पर देवीदास पवार कार्यरत है.
4 साल पहले विनायक अवघड के निवृत्त होने के बाद मनपा में इस पद पर प्रभारियों का दौर शुरु हुआ था. अवघड के स्थान पर शहरी विकास विभाग ने अधिकारी नहीं भेजा. जिससे पर्यावरण संरक्षण अधिकारी महेश देशमुख को नियुक्त किया गया. विजय खारोटे का स्थानांतरण होने से सामान्य उपायुक्त पद भी रिक्त हुआ तो महिला व बालविकास अधिकारी नरेंद्र वानखडे को नियुक्त किया गया.
2 वर्ष बाद प्रतिनियुक्ति पर आए सुरेश पटिल को उपायुक्त प्रशासन पद मिला. सामान्य उपायुक्त पद पर रवि पवार की हुई. वे भी प्रतिनियुक्त अधिकारी थे. छह माह में उनका तबादला हो गया तब यह पद पुन: वानखडे को दिया गया. बीच के कार्यकाल में तीन माह हेतु अमित डेंगरे ने भी यह जिम्मेदारी संभाली. गत 1 वर्ष से यह पद वैद्यकीय अधिकारी डॉ. सीमा नेताम के पास है. इस दौरान सुरेश पाटिल सेवानिवृत्ति से पहले मूल विभाग में लौट गए. तब उपायुक्त प्रशासन पद का प्रभार सहायक आयुक्त भाग्यश्री बोरेकर को दिया गया. उसमें भी वैद्यकीय लीव पर जाने से उनका प्रभार अतिरिक्त आयुक्त को दिया गया था. मंगलवार को जुम्मा प्यारेवाले की नियुक्ति से आयुक्त सहित चारों उच्चाधिकारियों का कोरम कई बरसो बाद पूरा होने की चर्चा है.
* 30 अप्रैल को आडिटर निवृत्त
प्रिया तेलकुंटे के स्थान पर राम चव्हाण मुख्य लेखा परिक्षक बनाए गए. वे आगामी 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. जिससे यह पद रिक्त होगा. मगर अनुभव यह भी है कि मुख्य लेखाधिकारी और लेखा परीक्षक पद अधिक समय तक रिक्त नहीं रखा जाता जिससे 30 अप्रैल के बाद तुरंत नई नियुक्ति हो सकती है.

Related Articles

Back to top button