अमरावती

जल किल्लत को लेकर धमके नागरिक मजीप्रा कार्यालय

पार्षद अजय गोंडाणे के नेतृत्व में दी आंदोलन की चेतावनी

अमरावती/दि.21 – स्थानीय संजय गांधी नगर, उत्तम नगर, वडरपुरा, लंबिनी नगर, पंचशील नगर, कुंभारवाडा आदि परिसरों में कम दबाव की जलापूर्ति होने के कारण नागरिकों को पेयजल मिलना कठिन होने की बात कहते हुए पार्षद अजय गोंडाणे के नेतृत्व में परिसर के नागरिकों ने जीवन प्राधिकरण कार्यालय पर सोमवार को दस्तक दी. जलसमस्या हल न होने पर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी भी नागरिकों ने दी है.
जीवन प्राधीकरण की वड्रपुरा स्थित पानी की टंकी से संजय गांधी नगर नं. 2, पंचशील नगर, कुंभारवाडा, उत्तम नगर, लुंबिनी नगर, वड्रपुरा इन परिसरों में नियमित जलापूर्ति नहीं होने के कारण नागरिक त्रस्त हो गए है. इस संबंध में जीवन प्राधिकरण से बार-बार शिकायत करने के बाद भी जलापूर्ति नियमित नहीं की गई. नागरिकों ने पार्षद अजय गोंडाणे के नेतृत्व में सोमवार की दोपहर को जीवन प्राधिकरण कार्यालय पर मोर्चा निकाला. वडरपुरा स्थित पानी की टंकी से इस परिसर में जलापूर्ति की जाती है. किंतु पानी छोडने वाला ठेकेदार बदल गया और नए ठेकेदार को यहां को यहां के वॉल्व की जानकारी नहीं होने के कारण इस परिसर में पर्याप्त जलापूर्ति नहीं होने की शिकायत अनेक दिनों से यहां के नागरिक कर रहे है.
वडरपुरा स्थित पानी की टंकी से पानी छोडने का ठेका रद्द करके नियमित जलापूर्ति करने की मांग नागरिकों ने की. कम दबाव की जलापूर्ति होने के कारण जीवन प्राधिकरण द्बारा संजय गांधी नगर नंबर 2 व पंचशील नगर में नई पाइप लाइन डाली गई. किंतु उसका अभी तक कनेक्शन नहीं होने के कारण क्षेत्र के नागरिक पेयजल से वंचित है. अत: पाइपलाइन का कनेक्शन तत्काल करके जलापूर्ति नियमित शुरु करने की मांग नागरिकों ने की है.
दो दिन में होगा समस्या का निराकरण
कुंभारवाडा,पचंशील नगर, संजय गांधी नगर, लुंबिनी नगर, वडरपुरा परिसर की पेयजल की समस्या दो दिनों मे हल न करने पर पुन: जीवन प्राधिकरण कार्यालय के समक्ष तीव्र आंदोलन छेडने की चेतावनी पार्षद अजय गोंडाणे ने दी है. किंतु यह समस्या दो दिनों में हल करने का आदेश जीवन प्राधिकारण के अधिक्षक अभियंता सोलंके ने संबंधित अधिकारियों को दी है.
वडलपुरा टंकी से पानी छोडने का ठेका रद्द
वडरपुरा स्थित पानी की टंकी से पानी छोडने वाले नए ठेकेदार को वॉल्व की जानकारी नहीं होने के कारण नागरिकों की मांग पर यह ठेका रद्द करने के आदेश अधीक्षक अभियंता द्बारा संबंधितों को दिए जाने की जानकारी पार्षद अजय गोंडाणे ने दी.

Related Articles

Back to top button