अमरावती

सिटीलैंड ट्रेड फेयर : 2,500 ग्राहकों ने दी भेंट

आगामी त्यौहारों के मद्देनजर भव्य आयोजन

250 से अधिक स्टॉल के माध्यम से नविनतम रेंज का डिस्प्ले
इस वर्ष का फेयर सुपरहिट रहा- बिट्टू संतवाणी
2005 से लगातार हो रहा आयोजन- अनुप हरवानी
मार्केट के विकास के लिए सदैव प्रतिबद्ध- मुकेश हरवानी
अमरावती -/दि.5 महाराष्ट्र के सबसे बडे बिजनेस हब सिटीलैंड में 2 दिवसीय सिटीलैंड ट्रेड फेयर का आयोजन किया गया. आगामी दशहरा, दीपावली व विवाह के सीजन को ध्यान में रखते हुए हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सिटीलैंड में सिटीलैंड व्यापारी एसोसिएशन द्बारा इस भव्य ट्रेड फेयर 2022 का आयोजन किया गया. इस वर्ष का फेयर सुपरहिट साबित हुआ, ऐसा फेयर कमिटी के अध्यक्ष बिट्टू संतवानी ने दै. अमरावती मंडल को बताया. वहीं सिटीलैंड व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश हरवानी ने सबको साथ लेकर चलते हुए मार्केट के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहीर कर इस वर्ष के ट्रेड फेयर को मिल रहे प्रतिसाद पर प्रकाश डाला. वहीं एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अनुप हरवानी ने बताया कि, हर वर्ष 8 सदस्यीय दल एक महिने पहले से इस टे्रड फेयर की तैयारियां करते है. इस वर्ष भी भव्य रुप से टे्रड फेयर का आयोजन किया गया. जिसे महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों के व्यापारी ग्राहकों का भारी प्रतिसाद मिला.
इस वर्ष के ट्रेड फेयर में मेन्स वेअर, किड्स वेअर, लेडिज वेअर, कलकत्ता, बडा बाजार जैसे नामांकित ब्रांड के 250 से अधिक स्टॉल लगाये गये. आगामी त्यौहारों व विवाह सिजन को ध्यान में रखते हुए सभी ब्रान्डेड वस्त्रों का विशाल डिस्प्ले लगाया गया. राज्य के नांदेड, औरंगाबाद, हैदराबाद, सोलापुर, कोल्हापुर, गोंदिया, तुलजापुर समेत विविध महानगरों के ग्राहकों ने इस ट्रेड फेयर का भरपूर लाभ लिया, ऐसी जानकारी भी फेयर कमिटी के अध्यक्ष बिट्टू संतवानी ने दी.
सिटीलैंड व्यापारी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अनुप हरवानी ने बताया कि, वर्ष 2005 से इस ट्रेड फेयर का आयोजन किया जा रहा है. पहले सभी व्यापारी खत्री मार्केट में जगह कम होने से शहर के होटल हिंदूस्थान, महफिल इन, में इस ट्रेड फेअर का आयोजन करते थे. लेकिन अब वर्ष 2014 से सिटीलैंड के विशाल जगह पर इस ट्रेड फेयर का आयोजन किया जा रहा है. ट्रेड फेअर में आने वाले ग्राहकों के खान-पान समेत सभी प्रकार की सुविधा का ध्यान फेअर कमेटी द्बारा रखा जाता है. सभी दूकानदार अपने-अपने ब्रांड का डिस्प्ले सजाकर ग्राहकों को आगामी नई वैरायटियों की पूरी रेंज की जानकारी उपलब्ध कराते है. ट्रेड फेयर में ऑल ओवर इंडिया के ब्रांड एक ही मार्केट में उपलब्ध कराये जाते है. यहीं वजह है कि, समूचे राज्य भर से ग्राहक इस ट्रेड फेअर में उमडते है.
सिटीलैंड व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेशर हरवानी ने बताया कि, वर्ष 2014 में जब मार्केट बना, तब वरिष्ठता के आधार पर प्रतापजी छटवानी को सिटीलैंड ट्रेड एसोसिएशन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. लेकिन 2 वर्ष के बाद उनके आकस्मिक निधन पश्चात उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई. तब से लेकर अब तक वह सभी व्यापारियों को साथ में लेकर मार्केट के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. इस वर्ष के ट्रेड फेयर को मिले जबर्दस्त प्रतिसाद पर भी उन्होंने फेयर आयोजन कमिटी को ढेरों बधाईयां दी. सिटीलैंड व्यापारी एसोसिएशन के हरिश पुरसवानी, हमेंद्र हरवानी, प्रदीप हरवानी, शिव चावला, शंकर जगवानी, हिरालाल पंजाबी, मोती पिंजानी, भगवानदास धामेचा, कालुमल साधवानी, ठाकुरदास हरवानी, जीयलदास हेमनानी, धरमपाल खत्री, सत्यजित हरवानी, बिहारीलाल गगलानी, मनोहरलाल गणेशानी, महेश पिंजानी, मोहनलाल आहुजा, संजय हेमनानी, महेश हरवानी, आत्माराम पुरसवानी, मोहनलाल मंधानी, घनश्याम पिंजानी, सुभाष तलडा, जगदिश छटवानी, शंकरसेठ हरवानी, दिपक धामेचा, विजय हरवानी, अम्मुसेठ शेदानी आदि ने भी इस वर्ष के आयोजन की खुब सराहना की.
विगत 2 वर्ष से कोरोना के कारण व्यापार व्यवसाय ठप था. ऐसे में इस दौरान ट्रेड फेयर का भव्य आयोजन नहीं हो पाया, लेकिन अब कोरोना की सारी बंदिशे खत्म हो जाने से आगामी त्यौहारों के सीजन में अच्छी खासी ग्राहकी की उम्मीद है. जिस कारण सिटीलैंड ट्रेड फेयर को लेकर मार्केट के व्यापारी जबर्दस्त उत्साहित है. सभी व्यापारियों ने इस वर्ष अच्छे व्यापार की संभावना व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button