अमरावती

सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग व ठेकेदार के कारण नागरिक परेशान

मोर्शी/दि.८– दापोरी डोंगर यावली सालबडी पाला मोर्शी रस्ता प्रजीमा ६६ किमी से १५/६०० औद्योगिक द़ृष्टि से महत्वपूर्ण संतरा प्रक्रिया उद्योग व तीर्थक्षेत्र को जोडनेवाले रास्ते का सुधार करने के लिए हायब्रीड एन्यूटी प्रकल्प अंतर्गत १ दिसंबर २०१६ को शासन निर्णय निकालकर प्रशासकीय मान्यता दी. किंतु ५ वर्ष बीतने के बाद भी इस रास्ते का काम अभी तक पूरा नहीं होने के कारण दापोरी में नागरिको को अडचन का सामना करना पडता है.इस रास्ते का काम वेल्सपन इम्प्रा प्रा. लि. कंपनी ने लिया है. दापोरी सालबर्डी रास्ते के रोड में दापोरी में गांव में जलापूर्ति करनेवाली पाईपलाईन रोड में गई. इस पाईप लाईन के काम में मजदूर होकर भी वेल्सपन कंपनी करने के लिए तैयार नहीं है जिसके कारण गांव के नागरिको को पीने के पानी की गंभीर समस्या निर्माण हो गई है. दापोरी गांव के नागरिको को तीन दिन छोडकर जलापूर्ति होने से नागरिको को परेशानी का सामना करना पडता है. इस रोड के साईड में नाली का काम पूरे न किए जाने से गांव के नागरिको को गांव में जाने के लिए अडचने निर्माण हो रही है. जिसके कारण बडी दुर्घटना होने की संभावना हो गई .
राष्ट्रवादी कांगे्रस पार्टी के तहसील उपाध्यक्ष रूपेश वालके ने इस गंभीर मामले में कार्यकारी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग व ठेकेदार वेल्सपन कंपनी को ३१ जुलाई व २५ अक्तूबर को निवेदन देकर सूचित किया था.किंतु सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग व संबंधित ठेकेदार ने कचरे की टोकरी दिखाई. इस शिकायत की दखल किसी ने भी नहीं ली जिसके कारण सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग संबंधित ठेकेदार की चर्चा नागरिको में हो रही है.
अत: वेल्सपन इम्फ्रा प्रा.लि. कंपनी व दोेषी अधिकारियों पर कार्रवाई कर ५ दिनोें में काम की शुरूआत न होने पर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तहसील उपाध्यक्ष तथा ग्राम पंचायत सदस्य रूपेश वालके ने दी है.

Related Articles

Back to top button