अमरावतीमहाराष्ट्र

मूलभूत सुविधाओं से वंचित नागरिकों में रोष

नितिन कदम को सैकडों नागरिकों ने बताई समस्या

अमरावती/दि.10– बिजली, पानी, स्वच्छता, रास्ते आदि मूलभूत सुविधाओं के अभाव को लेकर नागरिकों में रोष व्याप्त है. जिसमेें सैकडों नागरिकों ने अपनी समस्याएं समाज सेवक नितिन कदम को बताई. बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत विद्यमान विधायक रवि राणा ने लाखों रूपए की निधि से निर्माण कार्य किए जाने का दावा किया. विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले महादेव खोरी परिसर से मुख्य रास्ते की ओर जानेवाले रास्ते के काम का कुछ महीनों पूर्व भूमिपूजन किया गया और फलक भी लगाया गया. किंतु अब तक काम नहीं हुआ. जिससे नागरिकों मेें रोष व्याप्त है.
महादेव खोरी परिसर के अंतिम चौराहे तक मुख्य रास्ते की परिस्थिति अत्यंत दयनीय है. रास्ता तालाब में परिवर्तित हुआ है. जिसकी वजह से परिसर के बच्चों को स्कूल जाने आने में परेशानी हो रही है. साथ ही परिसर के नागरिक, कर्मचारियों के हाल हो रहे है. जिला नियोजन निधि अंतर्गत लाखों रूपए की निधि मंजूर की गई. विधायक राणा की उपस्थिति में भूमिपूजन भी किया गया. फलक भी लगाया गया. किंतु महीनों बीत जाने के पश्चात रास्ते का निर्माण कार्य नहीं हुआ. यह रास्ता कब बनेगा ऐसा प्रश्न नागरिकों द्बारा उपस्थित किया जारहा है. इतना ही नहीं इस परिसर में बिजली की भी समस्या रहती है.
महावितरण कंपनी द्बारा किए गये कामों की पोल बारिश के दिनों में खुल रही है. वहीं पिछले सप्ताह भर से बारिश रूकने पर तापमान बढ रहा है. परिसर में अचानक बिजली गुल होने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. वहीं परिसर में गंदगी के चलते विषैेले सांप, बिच्छू का प्रादुर्भाव बढने से नागरिको की जान को खतरा बना रहता है. बारिश का पानी गढ्ढों में जमा होने पर मच्छरों का भी प्रादुर्भाव बढ रहा है. जिससे नागरिकों को संक्रमक बीमारियों से खतरा है. रास्ते पर पडे गढ्ढों पर वाहन चलाने पर कई नागरिकों को मनके की बीमारी हुई है. खराब रास्ते के चलते दुर्घटना भी हुई है. जनप्रतिनिधि व प्रशासन के प्रति नागरिकों में नाराजगी है. परिसर के सैकडों नागरिकों ने अपनी समस्याओं से समाजसेवक नितिन कदम को अवगत करवाया. नितिन कदम ने तत्काल बिजली, स्वच्छता व मूलभूत सुविधाएं नागरिकों को उपलब्ध करवाने का आवाहन प्रशासन से किया और जनप्रतिनिधियों को आडे हाथों लिया.

 

Related Articles

Back to top button