अमरावतीमुख्य समाचार

जलदिंडी को दिया नागरिकों ने उत्स्फूर्त प्रतिसाद

विश्व जल दिवस पर जलसंपदा विभाग का आयोजन

* पथनाट्य व्दारा की गई जल बचत को लेकर जनजागृती
अमरावती/ दि.22– जलसंपदा विभाग की ओर से विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य में विविध विभागों के सहयोग से आज जलदिंडी निकालकर जल की बचत करने का संदेश दिया गया. शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर पथनाट्य का आयोजन कर आकर्षक फलक लगाए गए थे. जलदिंडी में शहरवासियों ने उपस्थित रहकर उत्स्फूर्त प्रतिसाद दिया.
महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण, इंडियन वाटर वर्क्स एसो. व इन्सिट्यूशन ऑफ इंजीनियरिंग के संयुक्त तत्वावधान में आज विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य में मजीप्रा कार्यालय मालटेकडी यहां से सुबह 7 बजे जल दिंडी का शुभारंभ मुख्य जलसंपदा अभियंता अ.ना. बहादुरे ने संदेश रथ को हरी झंडी दिखाकर किया. इस समय मुख्य अभियंता अ.ल. पाठक, उर्ध्व वर्धा सिंचाई मंडल अधीक्षक अभियंता रश्मी देशमुख, पाठबंधारे प्रकल्प मंडल की अधीक्षक अभियंता मेघा अक्केवार, मजीप्रा के अधीक्षक अभियंता विवेक सोलंके उपस्थित थे.
जल दिंडी में विविध विभागों के अभियंता, कर्मचारी प्रा. राम मेघे, अभियांत्रिक महाविद्यालय के विद्यार्थियों के साथ स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, युवक आदि जल बचत की टोपी पहनकर उत्साह के साथ उपस्थित थे. जलदिंडी में नागरिकों के हाथों में ‘जल है तो कल है’, ‘आजच पाणी वाचवा उद्याची चिंता मिटवा’ इस तरह के घोष वाक्य के बैनर थे और बीच-बीच में घोषणा भी दी जा रही थी.
मालटेकडी स्थित मजीप्रा कार्यालय से जलदिंडी खापर्डे बगीचा मार्ग होते हुए इर्विन चौक पहुंची. यहां स्थानीक प्रतिभाशाली कलाकारों ने पथनाट्य व्दारा पानी बचत को लेकर जनजागृती की और कहा कि, पानी नहीं बचाया गया तो पानी के लिए तीसरा महायुद्ध होगा. पथनाट्य को उपस्थितों नेे उत्स्फूर्त प्रतिसाद दिया. जलदिंडी का समापन मान्यवरों की उपस्थिति में अभियंता भवन में किया गया. जहां जल का महत्व विविध मान्यवरों ने विषद किया, और जल बचत किए जाने का आवाहन अ.ना. बहादुरे, अ.ल. पाठक, विवेक सोलंके तथा रश्मी देशमुख ने किया.

Related Articles

Back to top button