अमरावती

मजीप्रा पर धमके कठोरा नाका परिसर के नागरिक

सुचारु जलापूर्ति का अल्टीमेटम

* तीव्र आंदोलन की दी चेतावनी
अमरावती/दि.26 – शहर के कठोरा नाका परिसर ने मजीप्रा द्बारा अनियमित जलापूर्ति हो रही है, जिससे लोग परेशान है. एक ओर तेज धूप, दूसरी ओर पीने के पानी के लिए भटकने की नौबत लोगों पर आयी है. जिससे क्षेत्र में सुचारु जलापूर्ति क्यों नहीं हो रही, यह सवाल पूछते कठोरा नाका परिसर के नागरिकों ने धीरज बारबुद्दे के नेतृत्व में मजीप्रा अधिकारियों को निवेदन देकर क्षेत्र में सुचारु जलापूर्ति करने की मांग रखी. यदि जल्द से जल्द जलवितरण की खामिया नहीं सुधारी गई, तो फिर कडा जन आंदोलन छेडने का अल्टीमेटम मजीप्रा को दिया गया है.
क्षेत्र में अनियमित जलापूर्ति से त्रस्त नागरिकों ने विगत 1 सितंबर को पानी के टंकी पर चढकर आंदोलन किया था. इसके बाद भी जलापूर्ति पर कोई असर नहीं हुआ. आज भी क्षेत्र में अनियमित व अपर्याप्त जलवितरण हो रहा है, जिससे नागरिक परेशान है. ऐसे में संतप्त नागरिकों का रोष मजीप्रा पर उमड सकता है. इसलिए आगामी 5 दिनों के भीतर कठोरा नाका परिसर में नियमित जलापूर्ति शुरु नहीं हुई, तो फिर तीव्र आंदोलन का अल्टीमेटम भी नागरिकों ने मजीप्रा को दिया है.
2 घंटे जलापूर्ति की जगह पर डेढ घंटे ही पानी दिया तो भी चलेगा, लेकिन डेढ घंटे तक नियमित व पूर्ण क्षमता से जलापूर्ति की जाये. क्षेत्र के विशिष्ट इलाकों में पूर्ण क्षमता से नियमित जलापूर्ति होती है. उस क्षेत्र से वसूली तक नहीं होती फिर भी उन इलाकों को पर्याप्त पानी मिलता है और उसी टंकी से अन्य इलाकों में जहां के लोग समय पर बिल भरते है, मजीप्रा को सहकार्य करते है, उन लोगों को जानबूझकर अपर्याप्त व अनियंत्रित जलवितरण किया जाता है. यह कहां का न्याय है, यह सवाल भी आंदोलकों ने पूछा. जिस पर मजीप्रा द्बारा जल्द से जल्द सुचारु जलापूर्ति का आश्वासन दिया गया है.

Related Articles

Back to top button