अमरावती

टीकाकरण की ओर नागरिको ने पीठ घुमाई

लापरवाही के कारण कोरोना बढ़ने की संभावना

अमरावती/दि.9 – कोरोना की स्थिति नियंत्रण में होने पर भी तीसरी और चौथी लहर आने की संभावना व्यक्त की गई है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में होने से नागरिको ने टीकाकरण की ओर अपनी पीठ घुमाई है. उसका कुल परिणाम टीकाकरण पर हो रहा है. महापालिका ने अब टीकाकरण शिविर आयोजित करने पर जोर दिया है. इसके लिए सामाजिक संस्था, समाजसेवक, नगरसेवक सहित बड़े-बड़े मॉल व व्यावसायिक प्रतिष्ठान को आवाहन किया गया है.
कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए टीकाकारण पर जोर देने पर फिलहाल नागरिको ने इस ओर पीठ घुमाई है. हर दिन महापालिका की लक्षांक ही पूरी नहीं हो पा रही है, ऐसी स्थिति है. रोज उपलब्ध रहनेवाला टीका खत्म न होने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ गई है. अभी तक महापालिका क्षेत्र में 50 प्रतिशत नागरिको ने पहला डोज तथा 30 प्रतिशत नागरिको ने दूसरा डोज लिया है. यह आकडेवारी चिंताजनक होने से मनपा आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण शिविर लेने पर जोर दिया है. नगरसेवक दिनेश बुब सहित कुछ नगरसेवको ने इसको प्रतिसाद दिया है. कुछ समाज सेवको से शिविर लेने की विनती की गई है.
शहर के बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठान सहित मॉल को टीकाकरण के लिए बिक्री पर छूट देने जैसी कुछ योजना चलाने की विनती की गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसके लिए इस प्रतिष्ठान के साथ चर्चा करने का आयुक्त ने बताया है.

100 फीसदी टीकाकरण पर जोर

फिलहाल नवरात्रोत्सव के कारण भीड़ बढती जा रही है. जिससे कोरोना के संक्रमण होने की संभावना है. आज नियंत्रण में आया कोरोना फिर से वापस आने की संभावना नकारी नहीं जा सकती. जिसके कारण महापालिका टीकाकरण पर जोर दे रही है. नागरिक टीकाकरण करवाए, ऐसा आवाहन मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने किया हैे.

Related Articles

Back to top button