अमरावती

रेल्वे, हवाई यात्रा सहित मॉल प्रवेश हेतु नागरिकों को घर बैठे मिलेगी युनिवर्सल ई-पास!

अमरावती/दि.24 – कोविड निर्मूलन एवं कोविड के प्रसार को ब्रेक लगाने के उद्देश्य से राज्य शासन व्दारा 15 अगस्त से कोरोना प्रतिबंधक टीके दोनों डोस लेने वाले यात्रा कर सके, इसके लिए ई-पास सेवा शुरु की है. यह पास दिखाने पर ही अब रेल्वे, हवाई यात्रा सहित मॉल में प्रवेश दिया जाएगा. ईपासएमएसडीएमए डॉट एमएएचएआयटी डॉट ओआरजी इस संकेतस्थल पर जाकर यह ई-पास घर बैठे नागरिक प्राप्त कर सकेंगे.

इस तरह हासिल करें ई-पास

पात्र नागरिक https://epassmsdma.mahait.org यह वेबसाइट लिंक खोले.ट्रैवल्स पास फॉर व्हॅक्सिनेटेड सिटिझन्स पर क्लिक करें,कोविड टीकाकरण के लिए पंजीबद्ध किये गये मोबाइल नंबर पर ओटीपी यानि एक समय इस्तेमाल किया जाने वाला पासवर्ड एसएमएस व्दारा प्राप्त होगा. यह ओटीपी पंजीकृत करने के बाद लाभार्थी का नाम,मोबाइल क्रमांक,लाभार्थी का संदर्भ क्रमांक आदि अपनेआप सामने दिखाई देगा.जिसमें पास निर्माण करे (जनरेट पास) इस पर्याय पर तुरंत क्लिक करें.इस पर क्लिक करते ही आवेदनकर्ता का विवरण वहीं कोविड टीका का पहला और दूसरा डोस लेने की तारीख आदि सभी विवरण अपनेआप दिखाई देगा. इस विवरण में सेल्फ इमेज इस पर्याय में आवेदनकर्ता स्वयं की फोटो अपलोड करें. वह मोबाइल गॅलरी से अपलोड कर सकते हैं या मोबाइल कॅमेरा व्दारा जगह पर ही फोटो (सेल्फी) निकालकर भी अपलोड किया जा सकेगा.
यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद 24 घंटों में युनिवर्सल ट्रैवल्स पास के लिए एसएमएस व्दारा लिंक प्राप्त होगी. लिंक प्राप्त होने के बाद ई-पास मोेबाइल में सेव कर रखे.

  • राज्य सरकार ने 15 अगस्त से कोरोना प्रतिबंधक टीके के दोनों डोस लेने वाले यात्रा कर सके, इसके लिए ई-पास सेवा शुरु की है. सर्वसामान्यों को ई-पास सहज उपलब्ध होने के लिए युनिवर्सल ट्रैवल्स पास सिस्टीम विकसित की है. इसका लाभ नागरिक ले सकते हैं.
    – नितीन व्यवहारे, निवासी उपजिलाधिकारी, अमरावती

दोनों डोस लेने वालों में

फ्रंट लाईन वर्कर्स          65048
स्वास्थ्य कर्मचारी         39445
18 से 44 आयुउम्र        258258
45 से अधिक आयु वाले 983779

Related Articles

Back to top button