अमरावती

शहर तथा जिले के कैटरर्स को एकसंघ होना जरूरी

राज्याध्यक्ष उत्तमराव गाढवे का आवाहन

  • होटल ग्रैण्ड महफिल में हुई कैटरर्स की सभा

अमरावती/दि.7 – राज्य के कई शहरों में कैटरर्स एसोसिएशन सक्रियता से कार्य कर रहा है. किंतु जिले में कैटरर्स संगठन अब तक तैयार नहीं हो पाया है. यहां सर्वप्रथम कैटरर्स को एक संघ होना होगा. न केवल व्यवसायी, बल्कि उनके परिवार को जोडने का प्रयास करेेंगे तो संगठन और भी मजबूत होगा, ऐसा सुझाव महाराष्ट्र कैटरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष उत्तमराव गाढवे ने दिया.
स्थानीय होटल ग्रैंड महफिल इन के पर्ल हॉल में मंगलवार की शाम 6 बजे स्थानीय कैटरर्स की मुक्त चर्चा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर वे बोल रहे थे. बैठक में औरंगाबाद कैटरर्स एसो. के अध्यक्ष महेश कैटरर्स के संचालक महेश लाहोटी तथा होटल ग्रैण्ड महफिल इन के प्रवीण मुंधडा आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.
अध्यक्ष उत्तमराव गाढवे ने कहा कि, स्थानीय स्तर पर संगठन की स्थापना होना जरूरी है. संगठन स्थापना के साथ केवल व्यावसायी कार्यक्रम ही नहीं, बल्कि सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकता है. इस माध्यम से परिवार के सदस्यों को संगठन से जोडने का प्रयास करें. एक संघ होने पर समाज में कैटरर्स को हो रही परेशानियों का एक मंच पर हल निकालना आसान होगा. जिसके माध्यम से व्यवसाय की उन्नती एवं प्रगति होगी.
विविध स्थानों पर कैटरर्स को घरेलू भोजन का व्यवसाय करनेवाले (खानसामा जिन्हें महाराज भी कहा जाता है) को चुनौती है, क्योंकि ग्राहकोें को वे कम कीमत में ज्यादा लोगों का भोजन उपलब्ध करवाते हैं. लेकिन उनके मुकाबले कैटरर्स की सेवा अधिक पारदर्शक होती है. यह बात लोगों के समक्ष रखने में हमें कैटरर्स एसोसिएशन के माध्यम से लाभ मिलेगा. कई विषयों का हल केवल संगठनात्मक माध्यम से होना चाहिए, इस सोच को हमें बदलने की आवश्यकता है. तभी व्यवसाय में वृध्दि होगी. औरंगाबाद के महेश लाहोटी ने कहा कि, अमरावती संभाग में अकोला जिले में कैटरर्स एसोसिएशन स्थापित हो चुका है. उसी प्रकार अमरावती में भी संगठन स्थापित कर अपनी भक्ति को मुट्ठी बनाने का सुझाव उन्होंने दिया. बैठक में उपस्थित सदस्यों ने मान्यवरों का शाल, श्रीफल, पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया.
इस अवसर पर सम्राट कैटरर्स के संचालक दीपक साहू, वैष्णवी कैटरर्स के संचालक राजेश साहू, सलोनी कैटरर्स के संचालक संजय साहू, राजकुमार कैटरर्स के संचालक नवनीत साहू, अन्शुल सर्विस एन्ड कैटरर्स के संचालक संतोष दिनाडे, शिवम कैटरर्स के समीर बेरा, ईंदानी कैटरर्स धामणगांव रेल्वे के राहुल इंदानी, पुलगांव कैटरर्स के संचालक सार्थक दुबे, श्रीराम कैटरर्स सर्विस परतवाडा के संचालक संतोष उघडे, जायसवाल कैटरर्स के संचालक पंकज जायसवाल, जलाराम कैटरर्स यवतमाल के संचालक राजू राजा, निलेश साहू आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button