अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कोल्हापूर की घटना से शहर व जिले की पुलिस अलर्ट

शहर में दो दिन में 700 से अधिक व जिले में 1500 से अधिक पुलिस कर्मी रहे तैनात

* शहर के विभिन्न चौराहों पर रहा तगडा पुलिस बंदोबस्त
अमरावती/दि.19- कोल्हापुर जिले के विशालगढ़ और गाजापुर में हुई हिंसात्मक घटना के चलते शहर व जिले की पुलिस भी अलर्ट मोड पर नजर आयी. जिसके चलते पुलिस आयुक्त नविनचंद्र रेड्डी व ग्रामीण पुलिस अधिक्षक विशाल आनंद के निर्देश पर जिले व शहर में हजारों पुलिस कर्मियों का भारी पुलिस बंदोबस्त तैनात रहा.
बता दें कि कोल्हापुर के विशालगढ तथा गाजापुर की घटना को लेकर शहर में गुरुवार को विभिन्न संगठनों व्दारा निवेदन देने के लिए सीपी ऑफिस व जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे थे. जिसके चलते विभिन्न चौक व फिक्स पाईंट पर भारी पुलिस बंदोबस्त गुरुवार से ही तैनात किया गया था. इस बंदोबस्त के चलते पुलिस विभाग व्दारा लगभग गुरुवार व शुक्रवार इन दो दिनों तक 700 से अधिक पुलिस कर्मचारी तैनात थे. जिसमें पीआई, पीएसआई, अमलदार व एसआरपीएफ कंपनी सहित होमगार्ड कर्मचारियों को भी तैनात किया गया था. वही शुक्रवार को भी जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंची एमआईएम पार्टी व्दारा ज्ञापन देने के दौरान पुलिस विभाग की खुफिया टीम सहित भारी संख्या में कर्मचारी तैनात नजर आए.

ग्रामीण में 1500 से अधिक कर्मचारी तैनात
बता दें कि कोल्हापुर के विशालगढ में हुई हिंसा को लेकर अल्पसंख्यक समाज में भारी नाराजगी देखी गई. इसी तरह शहर सहित जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में भी इस घटना को लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी व कडी सजा की मांग को लेकर ज्ञापन देने वालों की भीड संबंधित कार्यालयों में रही. जिसके चलते ग्रामीण पुलिस अधिक्षक विशाल आनंद के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 21 थाना क्षेत्रों में 100 अधिकारी, 700 अमलदार, 700 होमगार्ड, आरसीपी, 7 एसएफए, 1 एसआरपीएफ कंपनी सहित लगभग 1500 से भी अधिक पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे.

मोहर्रम का बंदोबस्त नहीं लौटा वापस
बता दें कि ग्रामीण क्षेत्र में मोहर्रम पर्व के चलते पुलिस बंदोबस्त बंदोबस्त तैनात किया गया था. जिसमें 1 एसआरपीएफ कंपनी भी तैनात थी. इन कर्मियों को 11 जुलाई से 18 जुलाई तक तैनात किया गया था. किंतु विशालगढ में हुई घटना के बाद इन तैनात कर्मियों को वापस न बुलाकर फिलहाल में तैनात रखा गया है. वही शहर में 18 व 19 जुलाई को तैनात किए गए विशेष बंदोबस्त के तहत तैनात कर्मचारियों को अभी अगले आदेश तक तैनात रहने के निर्देश दिए गए है.

सोशल मीडिया पर कडी नजर
वही कोल्हापुर विशालगढ की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर आने वाली पोस्टों पर भी पुलिस की सायबर टीम की कडी नजर है. ऐसे में किसी भी तरह की विवादित व दो समाजों की भावना को भडकाने वाली पोस्ट करने वालों पर कडी कार्रवाई किए जाने की जानकारी भी पुलिस सूत्रों व्दारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button