अमरावतीमुख्य समाचार

चार माह बाद शहर की सडकों पर दौडने लगी सिटी बसेस

आज सुबह 6 बजे एसटी डिपो से नए ठेकेदार ने की शुरुआत

* फिलहाल केवल पांच बसेस सेवा में
* नागरिकों को मिली बडी राहत
अमरावती/दि.8- बकाया रकम में से 30 फीसद राशि अदा करने के बाद महाराष्ट्र बैंक ने मनपा को आखिरकार कन्सेंट लेटर देने की रजामंदी दी है. पहले चरण का बैंकिंग व्यवहार पूर्ण होने से 6 जून को प्रशासन की तरफ से नए सिटी बस ठेकेदार को वर्क ऑर्डर दी गई. इसके तहत चार माह से बंद पडी सिटी बस सेवा गुरुवार 8 जून से शुरु हो गई है. आज चार माह बाद पहले दिन पांच सिटी बस सडकों पर चलाई जा रही है. अब धीरे-धीरे अन्य सभी सिटी बस शुरु कर दी जाएगी. शहर की लाइफलाइन शुरु होने से नागरिकों को बडी राहत मिली है.
मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने 22 फरवरी को सिटी बस के पुराने ठेकेदार का काररनामा रद्द कर तत्काल नया ठेकेदार नियुक्त किया गया. लेकिन जब तक 2 करोड 42 लाख रुपए बकाया कर्ज अदा नहीं किया जाता तब तक बैंक ने एनओसी देने से इंकार कर दिया था. जिस कारण मनपा का थर्ड पार्टी एग्रीमेंट का मामला अटक गया. जिस कारण मनपा प्रशासन बैंक के विरोध में हाईकोर्ट गई थी. हाईकोर्ट ने ग्रीष्मकालीन अवकाश के पूर्व बैठक लेकर समझौता अथवा कोई मार्ग निकालने के निर्देश दिए थे. पश्चात 2 से 3 चरणों में हुई बैठक में बैंक ने कम से कम 30 प्रतिशत रकम अदा करने पर करारनामा करने कन्सेंट देगा, ऐसा सूचित किया था. इसके मुताबिक मनपा ने 48.40 लाख रुपए बैंक को तत्काल देने के तथा 10 प्रतिशत रकम नए ठेकेदार को देने की यह प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद बैंक ने मनपा को कन्सेंट लेटर दिया. पहले चरण का यह बैंकिंग व्यवहार पूर्ण होेने के बाद 6 जून को प्रशासन की तरफ से सिटी बस के नए ठेकेदार को वर्क ऑर्डर दी गई. नए ठेकेदार को सिटी बस रॉयल्टी के रुप में प्रतिकिमी 5.23 रुपए रॉयल्टी के रुप में अदा करने पडेंगे. पिछले चार माह से कार्यशाला में खडी 17 बसेस की चाबियां मिलते ही नए ठेकेदार महेश साहू ने दुरुस्ती शुरु कर दी और पश्चात गुरुवार 8 जून से शहर की लाइफलाइन को सुबह से शुरु कर दिया गया है. जिससे नागरिकों को बडी राहत मिली है.

* एसटी डिपो से छोडी गई सिटी बस
सिटी बस के नए ठेकेदार साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स के संचालक महेश साहू व्दारा सिटी बस के सबसे पहले ठेकेदार प्रदीप भागवत और दो महिला पत्रकार के हाथों हरि झंडी दिखाकर आज सुबह 6 बजे एसटी डिपो के पास से शुभारंभ किया गया. पहले चरण में पांच सिटी बस शुरु की गई है. धीरे-धीरे अन्य सभी सिटी बस की दुरुस्ती के बाद उसे अंबानगरी की सडकों पर दौडाया जानेवाला है.

* तीन मार्गो पर चली आज बस
अमरावती की लाइफलाइन का चार माह बाद शुभारंभ आज सुबह 6 बजे किया गया. शुरुआत में पांच बसेस शुरु की गई है. जो अमरावती से बडनेरा, अमरावती से नवसारी और अमरावती से विद्यापीठ मार्ग पर चलाई जा रही है. अन्य बसेस सडकों पर आने पर सभी मार्गो पर चलाई जाएगी, ऐसी जानकारी नए ठेकेदार महेश साहू ने दी.

* रात 10 बजे तक रहेगी बससेवा
अमरावती की लाइफलाइन का चार माह बाद शुभारंभ आज से हो गया है. पहले दिन पांच सिटी बस सडकों पर उतारी गई है. धीरे-धीरे अन्य सभी बसें शुरु कर दी जाएगी. हर दिन सुबह 6 से रात 10 बजे तक सिटी बससेवा शुरु रहेगी और उसका किराया भी पहले की दरों में ही रहेगा.
– महेश साहू,
संचालक साहू टूर्स एण्ड ट्रैवल्स

Related Articles

Back to top button