अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सिटी क्लब के त्रैवार्षिक चुनाव हुए निर्विरोध

नितिन चांडक अध्यक्ष व विजय खंडेलवाल सचिव निर्वाचित

* 9 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए मिले थे कुल 9 ही नामांकन
* 31 मार्च को होगी नई कार्यकारिणी की घोषणा
अमरावती/दि.22 – करीब 140 वर्षों का इतिहास रचने वाले अमरावती के सिटी क्लब (विश्रांती गृह) में इस समय वर्ष 2024-27 के त्रैवार्षिक कार्यकाल हेतु कार्यकारिणी के चयन की प्रक्रिया चल रही है, जिसके निर्विरोध संपन्न होने की स्थिति पूरी तरह से साफ है. क्योंकि क्लब के अध्यक्ष एवं सचिव सहित 7 कार्यकारिणी सदस्य पदों हेतु गिनकर 9 नामांकन ही प्राप्त हुए है, ऐसे में प्रत्येक पद के लिए केवल एक नामांकन ही रहने के चलते नामांकन प्रस्तुत करने वाले हर प्रत्याशी का चुना जाना पूरी तरह से तय माना जा रहा है. जिसके चलते क्लब के अध्यक्ष पद पर नितिन चांडक व सचिव पद पर विजय खंडेलवाल (भाईजी) का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है. साथ ही 7 कार्यकारिणी सदस्य पदों पर कैलास लढ्ढा, महेश बजाज, सुधीर बोरकरे, विजय हटवार, प्रा. रविंद्र कडू, अनंत साउरकर एवं विमल शाह निर्वाचित हो चुके है. हालांकि इन सभी लोगों के निर्वाचन की अधिकृत घोषणा आगामी 31 मार्च को क्लब की निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद की जाएगी.
बता दें कि, क्लब के निर्वाचन अधिकारी डॉ. रविंद्र कासट व मदनलाल मोंगा की देखरेख में क्लब के त्रैवार्षिक चुनाव की निर्वाचन प्रक्रिया विगत 17 मार्च से शुरु की गई. जिसके तहत 17 व 18 मार्च को इच्छूक प्रत्याशियों द्वारा नामांकन उठाए गए तथा 19 मार्च को इच्छूकों द्वारा अपने नामांकन प्रस्तुत किये गये. पश्चात 20 मार्च को सभी नामांकनों की पडताल करते हुए 21 मार्च को वैध नामांकनों की सूची जारी की गई. जिसके उपरान्त आज 22 मार्च को नामांकन वापिस लेने की अंतिम तिथि रही और कल शनिवार 23 मार्च को मैदान में डटे रहने वाले प्रत्याशियों के नामों की अंतिम सूची घोषित की जाएगी. क्लब में अध्यक्ष एवं सचिव के एक-एक पद सहित 7 कार्यकारिणी सदस्य पद ऐसे कुल 9 पदों के लिए चुनाव होना है तथा इन पदों के लिए कुल 9 प्रत्याशियों के ही नामांकन प्राप्त हुए है. यानि प्रत्येक पद के लिए एक-एक नामांकन ही प्राप्त हुआ है. ऐसे में क्लब की नई कार्यकारिणी पर निर्विरोध निर्वाचन होना तय है.
ज्ञात रहे कि, आजादी से कई साल पहले वर्ष 1885 में यानि आज से करीब 140 वर्ष पहले स्थानीय सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन के समक्ष सिटी क्लब की स्थापना स्पोर्ट्स क्लब के नाम से हुई थी और आज भी शहर के बीचोबीच करीब 50 हजार स्क्वेअर फीट में यह क्लब बडी शान के साथ स्थित है. एफ-651 रजिस्ट्रेशन नंबर रहने वाले सिटी क्लब में लॉन टेनिस व टेबल टेनिस जैसे खेलों की व्यवस्था के साथ-साथ शानदार लाइब्ररी व प्रशस्त लॉन की सुविधा भी है. जिसमें क्लब के सदस्यों के घूमने-फिरने व बैठने के इंतजाम किये गये है. विशेष उल्लेखनीय यह है कि, सिटी क्लब के साथ शहर के अनेकों नामांकित व गणमान्य नागरिक बतौर सदस्य जुडे हुए है.

* विजय भाईजी संभाल रहे 15 साल से सचिव पद का जिम्मा, मिला एक और मौका
विशेष उल्लेखनीय है कि, सिटी क्लब के चुनाव में निर्विरोध तरीके से सचिव निर्वाचित होने जा रहे विजय खंडेलवाल उर्फ भाईजी विगत 15 वर्षों से इस क्लब के सचिव पद की जिम्मेदारी संभाल रहे है. साथ ही अब उन्हें इस पद पर एक और मौका मिलने जा रहा है. जिसके चलते वे वर्ष 2027 तक सिटी क्लब के सचिव रहेंगे और इसके साथ ही सचिव के तौर पर उनका 18 वर्ष का कार्यकाल पूरा हो जाएगा, जो सिटी क्लब के इतिहास में अपनी तरह का एक अनूठा रिकॉर्ड रहेगा.

Related Articles

Back to top button