अमरावतीमुख्य समाचार

शहर कांग्रेस का मनपा मुख्यालय पर हल्लाबोल

कर वृद्धि, साफ-सफाई, डेंगू संक्रमण व सडकों के गड्ढे पर घेरा मनपा को

अमरावती/दि.29 – संपत्ति कर में की गई बेतहाशा वृद्धि, शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था के अभाव, डेंगू व मलेरिया के बढते संक्रमण तथा शहर में सडकों की दुरावस्था जैसे मुद्दों को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी द्बारा आज मनपा मुख्यालय पहुंचकर आयुक्त का घेराव किया गया. साथ ही मनपा प्रशासन पर कर्तव्य में कोताही के साथ ही जमकर भ्रष्टाचार करने का आरोप भी लगाया गया. इन तमाम मुद्दों को लेकर शहर कांग्रेस कमिटी के प्रतिनिधि मंडल ने मनपा आयुक्त व प्रशासक देविदास पवार का घेराव करते हुए उनसे जमकर सवाल-जवाब भी किए.
कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू शेखावत तथा पूर्व महापौर विलास इंगोले व मिलिंद चिमोटे के नेतृत्व में किए गए इस आंदोलन के तहत मनपा आयुक्त पवार को एक ज्ञापन भी सौंपा गया. जिसमें कहा गया कि, भाजपा प्रणित प्रशासन द्बारा शहर के नागरिकों पर लगाए जाने वाले प्रॉपर्टी टैक्स में बेशुमार वृद्धि की गई. जिसके खिलाफ कांग्रेस द्बारा आंदोलन किए जाने के बाद जिले के पालकमंत्री व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस पर स्थगिती दी थी. लेकिन इसके बावजूद भी नागरिकों को वृद्धिंगत टैक्स के देयक भेजे जा रहे है. जिसका सीधा मतलब है कि, डेप्यूटी सीएम फडणवीस द्बारा उक्त घोषणा नागरिकों की दिशाभूल करने के लिए की गई थी. इसके साथ ही खुद पर भाजपा का वरदहस्त समझते हुए मनपा प्रशासन द्बारा मनमाने तरीके से काम किया जा रहा है और धडल्ले के साथ भ्रष्टाचार किया जा रहा है. जिसकी वजह से आज शहर के सर्वसामान्य नागरिक मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. यही वजह है कि, शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था का नितांत अभाव है और हर ओर कचरे व गंदगी के ढेर लगे दिखाई दे रहे है. इसकी वजह से शहर में डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया जैसी बीमारियां भी पांव पसार रही है. इसके अलावा शहर में कई स्थानों पर सडके टूटी-फूटी व नादुरुस्त है. साथ ही शहर की कई प्रमुख सडकों पर भी गड्ढे बने हुए है. जिनकी ओर मनपा प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है. बल्कि मनपा के तमाम आला अधिकारी मनमाने ढंग से काम करते हुए भ्रष्टाचार करने में मशगुल है.
इस आंदोलन में शहर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले व मिलिंद चिमोटे, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दिलीप एडतकर, प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर, प्रदेश उपाध्यक्ष भैया पवार व प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल सहित —— आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button