अमरावतीमुख्य समाचार

नववर्ष के स्वागत हेतु शहरवासी तैयार

युवाओं में दिख रहा जोश, होटल सजे

अमरावती/ दि.30- विगत दो वर्ष कोविड के चलते लोगबाग धूमधडाके के साथ नए साल का जश्न नहीं मना पाये, ऐसे में इस वर्ष नए साल का स्वागत करने हेतु लोगों में अच्छा-खासा उत्साह दिखाई दे रहा है. जिसे ध्यान में रखते हुए विगत दो वर्षों के दौरान नववर्ष की पूर्व संध्या पर लगभग सुनसान रहने वाले होटल व्यवसायियों ने इस वर्ष ग्राहकों को आकर्षित करने हेतु अपने अपने होटल पर आकर्षक साज-सज्जा व लोशनाई की है. इसके साथ ही उत्साही युवाओं ने नववर्ष निमित्त डिजे, डान्स पार्टी व संगीत पार्टी जैसे विविध कार्यक्रम अपने स्तर पर आयोजित करने की शानदार तैयारियां की है. इन सबके बीच नववर्ष का स्वागत करते समय कही पर कोई अप्रीय घटना घटीत न हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस महकमा भी पूरी तरह से तैयार है और शहर में 85 अधिकारियों सहित 700 पुलिस कर्मचारी का बंदोबस्त तैनात किया गया हैं.
बता दे कि, प्रति वर्ष 31 दिसंबर की मध्यरात्रि में शहरवासियों व्दारा बडे उत्साह के साथ नववर्ष का स्वागत किया जाता है. जिसके तहत शहर के राजकमल, जयस्तंभ, इर्विन व पंचवटी चौक में बडे पैमाने पर युवक-युवतियां एकत्रित होकर नए साल का जल्लोषपूर्ण स्वागत करते है. साथ ही कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ डिजे तथा गीत, संगीत की महफिले भी आयोजित की जाती है. इसके अलावा नववर्ष के निमित्त शहर के विभिन्न होटलों में भी आकर्षक साज-सज्जा करते हुए रंगारंग पार्टियों का आयोजन किया जाता है. चुकी थर्टीफर्स्ट को पूरी रात बार, परमिट रुम व होटलों को खुले रहने की अनुमति रहती है. ऐसे में रातभर चलने वाली पार्टियों को और अधिक रंगारंग व मनोरंजनात्मक बनाने के लिए सभी होटल संचालकों व्दारा ध्यान दिया जा रहा है. ताकि अधिक से अधिक ग्राहकों को अपनी ओर आर्कर्षित किया जा सके. जिसके लिए सभी होटलों में बडे पैमाने पर रोशनाई व साज-सज्जा की गई है.
* शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का तगडा बंदोबस्त
वहीं दूसरी ओर नववर्ष का जश्न मनाते समय शहर में किसी भी तरह की जीवित व वित्तहानि न हो तथा कानून व व्यवस्था को लेकर किसी तरह की समस्या उत्पन्न न हो, इस बात के मद्देनजर शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने शहर में काफी तगडा बंदोबस्त तैनात करने का नियोजन किया है. जिसके चलते 31 दिसंबर को दोपहर बाद पूरे शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती रहेगी.
* सभी उडानपुल रहेंगे बंद, चौक-चौराहों पर नाकाबंदी
– ड्रंकन ड्राइव अभियान चलाया जाएगा
इसके अलावा 31 दिसंबर की शाम से शहर के सभी उडान पुलों को आवाजाही के लिए बंद किया जाएगा और तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों, शराब पीकर वाहन चलाने वालों तथा स्टंट रायडिंग करने वालों पर पुलिस की काफी पैनी नजर रहेगी. इसके लिए शहर के सभी चौक-चौराहों सहित मुख्य स्थानों पर बैरिकेट लगाते हुए नाकाबंदी की जाएगी और ड्रंकन ड्राईव अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही शहर में पुलिस व्दारा पैदल वा बाइक पेट्रोलिंग भी की जाएगी.
* रात 12 बजे तक बजा सकेंगे डीजे व लाउडस्पीकर
– पूर्व अनुमति लेना रहेगा अनिवार्य, अन्यथा कार्रवाई
नववर्ष की पूर्व संध्या के मद्देनजर 31 दिसंबर को रात 12 बजे तक डीजे व लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति रहेगी. हालांकि इसके लिए पुलिस प्रशासन से पूर्व अनुमति प्राप्त करनी होगी और डीजे व लाउडस्पीकर बजाते समय ध्वनी की अधिकतम मर्यादा का ध्यान रखना होगा, अन्यथा नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस व्दारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ग्रामीण क्षेत्रों में भी रहेंगे तगडे इंतेजाम
शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में सभी 31 पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रमुख चौक-चराहों एवं सीमावर्ती क्षेत्रों में कडी नाकाबंदी व बैरिकेटिंग की जाएगी. ताकि शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों को नियंत्रित किया जा सके. साथ ही तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों पर नजर रखी जा सके. विशेष उल्लेखनीय है कि, ग्रामीण पुलिस के सभी पुलिस थानों ने विगत तीन दिनों से ड्रंकन ड्राइव अभियान शुरु कर दिया है और इन तीन दिनों के दौरान 100 से अधिक लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गए. ग्रामीण पुलिस व्दारा विशेष तौर पर परतवाडा से चिखलदरा की ओर जाने वाले रास्तों पर नजर रखी जा रही है.

Related Articles

Back to top button