अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

स्कूली छात्राओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर हुई शहर पुलिस

पुलिस थाना निहाय स्कूलों को दामिनी पथक देगी भेंट

* सभी शिक्षकों व शालेय कर्मियों का होगा वेरिफिकेशन
* महिला सेल के जरिए चलाई जाएगी जनजागृति
* जल्द ही आयोजित होगी एक बडी कार्यशाला
* शालाओं के साथ ही कोचिंग सेंटरों पर भी रहेगी नजर
अमरावती/दि.24 – बदलापुर की घटना के साथ ही अकोला व अमरावती में स्कूली छात्राओं के साथ घटित लैंगिक प्रताडना के मामलों को देखते हुए अब शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद रेड्डी ने स्कूलों छात्राओं की सुरक्षा को लेकर बेहद धीर-गंभीर होते हुए ठोस कदम उठाने शुरु कर दिये है. जिसके चलते अब सभी पुलिस थाना निहाय स्कूलों व कॉलेजों की जानकारी जुटाते हुए वहां नियमित अंतराल पर दामिनी पथक द्वारा भेंट दिये जाने को अनिवार्य किया गया है. जिस पर नजर रखने के साथ ही महिला सेल द्वारा शहर में जनजागृति भी की जाएगी. साथ ही साथ सभी शालाओं व कॉलेजों में कार्यरत शिक्षकों व कर्मचारियों का चारित्र पडताल को लेकर वेरिफिकेशन भी किया जाएगा.
इसके अलावा बहुत जल्द अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय द्वारा अमरावती शहर में एक बडी कार्यशाला का आयोजन भी किया जाएगा. जिसमें जिलाधीश सौरभ कटियार सहित शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त कल्पना बारवकर, गणेश शिंदे व सागर पाटिल की प्रमुख उपस्थिति रहेगी. साथ ही इस कार्यशाला में सभी स्कूलों व कॉलेजों के शिक्षकों व छात्र-छात्राओं को भी आमंत्रित किया जाएगा. जिनकी जनजागृति हेतु कुछ ख्यातनाम वक्ताओं के व्याख्यान भी आयोजित किये जाएंगे.
शहर पुलिस आयुक्तालय के सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महिला सेल की इंचार्ज पीआई दीप्ति ब्राह्मणे को इस हेतु एक तरह से नोडल अधिकारी का जिम्मा सौंपा गया है. जो दामिनी पथक द्वारा रोजाना विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अलग-अलग स्कूल व कॉलेजों में दी जाने वाली विजिट की जानकारी हासिल करते हुए वह जानकारी रोजाना पुलिस आयुक्त के समक्ष अपडेट करेंगी. साथ ही स्कूलों व कॉलेजों में छात्राओं के सुरक्षा के विषय को लेकर जनजागृति हेतु विविध उपक्रम भी चलाएंगे.

* शहर में किस पुलिस थानांतर्गत कितने स्कूल व कॉलेज?
राजापेठ           56
कोतवाली         17
खोलापुरी गेट    14
भातकुली         12
फ्रेजरपुरा         33
बडनेरा            33
नांदगांव पेठ     20
गाडगे नगर      71
वलगांव            70
नागपुरी गेट      16

Related Articles

Back to top button