अमरावती

शहर पुलिस ने शिक्षा संस्था संचालकों का किया मार्गदर्शन

सायबर अपराधों व पोस्को कानून पर आयोजित हुई कार्यशाला

अमरावती/दि.10 – स्थानीय शहर पुलिस आयुक्तालय के रौंप्य महोत्सवी वर्ष तथा भारतीय स्वाधिनता के अमृत महोत्सवी वर्ष का औचित्य साधते हुए शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी की संकल्पना के तहत आज सुबह 11 बजे जिलाधीश कार्यालय के नियोजन भवन में विद्यार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर शहर में स्थित सभी शालाओं व महाविद्यालयों के संचालकों से संवाद साधने तथा उन्हं पोस्को कानून व सायबर अपराधों के बारे में जानकारी देने हेतु एक कार्यशाला का आयोजन किया था, जिसे शहर के सभी शिक्षा संस्थाओं की ओर से भरपूर प्रतिसाद भी मिला.
शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यशाला में जिलाधीश सौरभ कटीयार, जिप के सीईओ अविश्यांत पंडा, आरटीओ रामभाउ गित्ते, उच्च शिक्षा सहसंचालक डॉ. नलीनी टेंभेकर, माध्यमिक शिक्षाधिकारी प्रफुल्ल कचवे, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल व विक्रम साली तथा सहायक पुलिस आयुक्त प्रशांत राजे सहित विशेष निमंत्रित एवं अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र अंतर्गत स्थित शालाओं व महाविद्यालयों के प्राचार्य प्रमुख रुप से उपस्थित थे.
इस कार्यशाला में प्रास्तावित व सूत्र संचालक पीआई गोरखनाथ जाधव ने किया. वहीं कार्यशाला के प्रारंभ में सायबर पुलिस स्टेशन के एपीआई अनिकेत कासार ने सायबर सुरक्षा तथा सहायक पुलिस आयुक्त पुनम पाटिल ने पोस्को कानून के संदर्भ में विस्तार के साथ जानकारी दी. वहीं एपीआई रितेश राउत ने डायल 112 के संदर्भ में जानकरी दी. इसके अलावा यातायात पुलिस विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त मनीष ठाकरे ने शालेय बसों के जरिए स्कूल आने-जाने वाले बच्चों की सुरक्षा के दृष्टि से किए जाने वाले उपायों पर अपने विचार रखे.
इस समय जिलाधीश सौरभ कटियार व जिप के सीईओ जिप के सीईओ अविश्यांत पंडा ने शहर पुलिस द्बारा आयोजित इस उपक्रम की सराहना करते हुए इसे मौजूदा दौर की जरुरत बताया. वहीं शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि, अमरावती शहरवासियों के लिए पुलिस विभाग हमेशा ही तत्पर व कार्यशील है. कार्यक्रम के अंत में शहर पुलिस उपायुक्त विक्रम साली ने कार्यशाला में उपस्थित सभी प्रमुख अतिथियों, विशेष निमंत्रितों, प्राचार्यों, मुख्याध्यापकों व शिक्षकों के प्रति आभार ज्ञापित करने के साथ ही कार्यशाला की सफलता हेतु प्रयास करने वाले शहर पुलिस आयुक्तालय के सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति भी आभार जताया.

Related Articles

Back to top button