अमरावतीमुख्य समाचार

शहर पुलिस ने एमपीडीए पर करवाई विशेष कार्यशाला

हाईकोर्ट के दो वकीलों ने शहर व ग्रामीण पुलिस सहित एक्साइज वालों का किया मार्गदर्शन

* आर्थिक अपराधों से जुडे मामलों में भी कार्रवाई को लेकर हुआ
अमरावती/दि.22 – स्थानीय शहर पुलिस आयुक्तालय में आज अवैध शराब की विक्री व तस्करी करने वाले लोगों के खिलाफ एमपीडीए एक्ट के तहत कार्रवाई करने तथा आर्थिक जालसाजी से संबंधित अपराधिक मामलों की जांच व कार्रवाई के संदर्भ में एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया था. जिसमें हाईकोर्ट में वकालत करने वाले एड. मेहरोज पठान व एड. नितिन रोडे द्बारा शहर व ग्रामीण पुलिस के अधिकारियों के साथ ही एक्साइज विभाग के अधिकारियों का मार्गदर्शन किया गया.
इस कार्यशाला के तहत दोनों वरिष्ठ विधिज्ञों द्बारा पुलिस एवं एक्साइज विभाग के अधिकारियों को बताया गया है कि, अवैध गावरानी व नकली शराब की विक्री के मामले में एमपीडीए एक्ट के तहत किस तरह से कार्रवाई की जा सकती है और इस तरह के व्यवसाय में लिप्त रहने वाले लोगों को एक साल के लिए जेल भेजा जा सकता है. साथ ही इन दिनों अच्छे खासे रिटर्न के नाम पर निवेशकों से आर्थिक जालसाजी किए जाने के मामले भी काफी अधिक बढ गए है. ऐसे में दोनों वरिष्ठ विधिज्ञ ने आर्थिक अपराधों के मामलों में की जाने वाली कार्रवाईयों के संदर्भ में शहर व ग्रामीण पुलिस के अधिकारियों का मार्गदर्शन किया.
इस कार्यशाला में शहर पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल व सहायक पुलिस आयुक्त पुनम पाटिल सहित शहर एवं ग्रामीण पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. विशेष उल्लेखनीय है कि, दो दिन पहले ही मोर्शी पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध गावरानी शराब पीने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई और 5 लोगों को विषबाधा होकर उनकी तबीयत बिगडी. ऐसे मेें शहर सहित जिले में धडल्ले से होने वाली अवैध शराब विक्री को लेकर कई तरह की चर्चा होने लीग. साथ ही पुलिस महकमे सहित एक्साइज विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए जाने लगे. जिसके चलते अब पुलिस विभाग ने एक्साइज के साथ मिलकर अवैध शराब व्यवसायियों के खिलाफ एमपीडी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की पूरी तैयारी कर ली है. जिसके तहत आज पुलिस अधिकारियों का मार्गदर्शन करने हेतु यह विशेष कार्यशाला आयोजित की गई थी.

Related Articles

Back to top button