अमरावती

शहर को कोरोना मुक्त करने एकजूट होकर काम करेंगे

* मोहल्ला समिती अभियान को लेकर पार्षदों ने दी प्रतिक्रिया

प्रतिनिधि/दि.१८

अमरावती-शहर के विभिन्न इलाकों में लगातार फैल रहीं कोरोना की बीमारी और आये दिन बढ रही कोरोना संक्रमितोें को देखते हुए इस समय हर कोई इस महामारी को लेकर जबर्दस्त ढंग से क चींतीत है और जल्द से जल्द इस समस्या से निजात पाना चाहता है. इसके लिए जहां एक ओर प्रशासन द्वारा हर संभव कदम उठाये जा रहे है, वहीं दूसरी ओर श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल ने प्रशासन द्वारा किये जा रहे कामों में जनसहभागिता को बढाने हेतु अपनी तरह का एक अनूठा अभियान शुरू किया है. जिसके तहत अब शहर के सभी प्रभागों में संबंधित क्षेत्रों के पार्षदों का साथ लेकर मोहल्ला समितियों का गठन किया जायेगा और इन समितियों द्वारा अपने-अपने परिसर में एक-एक घर में जाकर कोरोना बीमारी के संदर्भ में जनजागृति की जायेगी. गत रोज ही श्री हव्याप्रमं में महापौर, उपमहापौर, झोन समिती सभापति, गुट नेताओं व पार्षदों की एक बैठक संपन्न हुई. जिसमें एचवीपीएम हेल्प लाईन की ओर से सभी को इस अभियान के बारे में जानकारी दी गई और उनसे सहयोग मांगा गया. इस विषय को लेकर जब हमने मनपा पदाधिकारियों व पार्षदों से उनकी राय जाननी चाही तो सभी ने हव्याप्रमं की इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि, वे पूरी तरह से हव्याप्रमं के साथ है और हव्याप्रमं द्वारा शहर को जल्द से जल्द कोरोना मुक्त करने हेतु शुरू किये जा रहे अभियान को पूरी तरह से सफल बनाया जायेगा.

* अभिनंदनीय पहल

महामारी का संक्रमण शहर में बडी तेजी से फैल रहा है और अब हव्याप्रमं इस संकट से निपटने हेतु मैदान में उतर पडा है. जिसके तहत शहर के सभी प्रभागों में मोहल्ला समितियों का गठन किया जायेगा. यह एक अभिनंदनीय पहल है. अब काम करने में काफी आसानी जायेगी. साथ ही इस अभियान में जनसहभागिता के शामिल हो जाने से कोरोना के खिलाफ जबर्दस्त ढंग से जनजागृति होगी.

– संध्या टिकले

पार्षद व पूर्व उपमहापौर

* इस अभियान का निश्चित ही फायदा होगा

विगत चार माह से प्रशासन द्वारा कोरोना के संक्रमण को खत्म करने व नियंत्रित करने का काम किया जा रहा है. किंतु इस समय लोगों में इस बीमारी को लेकर काफी भय का माहौल है. ऐसे में हेल्पलाईन द्वारा दिये गये दिशानिर्देशों के तहत हर एक प्रभाग में एक समिती गठित करते हुए उसमें प्रभाग के अलग-अलग रिहायशी क्षेत्रों के नागरिकों को शामिल किया जायेगा. साथ ही हर कोई साथ मिलकर इस बीमारी के खतरे का सामना करेगा, ताकि इस बीमारी को जल्द से जल्द खत्म किया जा सके.

– नूतन भुजाडे

पार्षद

* शानदार पहल

इस समय शहर के सभी प्रभागों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जो अमरावती के लिए काफी चिंता का विषय है. हम पहले से ही अपने प्रभाग में कोरोना को लेकर आवश्यक जनजागृति व प्रतिबंधात्मक उपायों का काम कर रहे है. अब हेल्पलाईन के माध्यम से इस काम का दायरा और अधिक व्यापक होगा. हम अधिक से अधिक लोगोें को मोहल्ला समिती में शामिल करेंगे और घर-घर जाकर कोरोना के संदर्भ में जनजागृति करेंगे.

-सपना ठाकूर

पार्षद

 * हव्याप्रमं की पहल से मिली उर्जा

पिछले तीन-चार माह से हम सभी लोग प्रशासन के साथ मिलकर काम कर ही रहे है और अब हव्याप्रमं का हमें साथ मिल रहा है, तो काम करने की एक नई उर्जा प्राप्त हो रही है. प्रशासन ने अब तक किसी भी जनप्रतिनिधि को कोरोना काल के दौरान विश्वास में नहीं लिया, लेकिन हव्याप्रमं द्वारा की गई पहल से अब हमारे मन में काम करने की नई जिद्द निर्माण हुई है. अब हम अपने प्रभाग में मोहल्ला समिती का गठन करेंगे तथा स्वयंसेवकों के साथ घर-घर जाकर कोरोना के संदर्भ में जनजागृति करेंगे.

– अजय गोंडाणे

पार्षद 

* हेल्पलाईन ने शुरू किया स्तुत्य उपक्रम

विगत अनेक वर्षों से हेल्पलाईन द्वारा काफी बडे पैमाने पर काम किया जा रहा है और अब हेल्पलाईन ने अमरावती शहर को कोरोना मुक्त करने का अभियान अपने हाथ में लिया है. यह अपने आप में बेहद स्तुत्य उपक्रम है. हम सभी इस अभियान में पूरी तरह से शामिल होंगे और घर-घर जाकर कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक करेंगे, ताकि अमरावती शहर में कोरोना संक्रमण की चेन को तोडा जा सके. हेल्पलाईन द्वारा शुरू किये गये इस अभियान में निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी और बहुत जल्द अमरावती कोरोना मुक्त शहर हो जायेगा.

– विवेक कलोती

पार्षद व पूर्व स्थायी सभापति

* मुसिबत में हमेशा साथ देता है हव्याप्रमं

जब-जब अमरावती शहर सहित जिले पर कोई संकट आता है, तब तक हव्याप्रमं व हेल्पलाईन द्वारा सहायता के लिए हाथ आगे बढाया जाता है. इसी परिपाटी के चलते हेल्पलाईन अब कोरोना से निपटने के लिए सामने आयी है. हम सभी लोग हेल्पलाईन के साथ कदम से कदम मिलाते हुए अपने-अपने प्रभागों में लोगोें को कोरोना के खिलाफ जागरूक करेंगे और प्रशासनिक दिशानिर्देशों का पालन करने हेतु आवाहन करेेंगे.

-अजय सारस्कर

पार्षद

* सभी को साथ मिलकर काम करना होगा

हव्याप्रमं की हेल्पलाईन द्वारा कोरोना के खिलाफ जो अभियान शुरू किया गया है, उसमें सभी को साथ मिलकर काम करना होगा, तभी हम कोरोना की बीमारी को अमरावती से खत्म कर पायेंगे. हेल्पलाईन के इस अभियान में प्रशासन की ओर से आवश्यक सहायता व मार्गदर्शन प्राप्त होगा. साथ ही इस अभियान में जिला प्रशासन, आरोग्य विभाग, मनपा एवं पुलिस विभाग का भी सहभाग रहेगा. जिसके चलते इस अभियान को निश्चित ही बहुत जल्द सफलता प्राप्त होगी.

– प्रशांत वानखडे पार्षद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button