अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सीआईयू की कमान चोरमले को

शहर में बढते अपराधों के बाद एक्शन

* नागपुरी गेट और गाडगे नगर पर विशेष ध्यान
अमरावती/दि. 8 – आयुक्तालय क्षेत्र में पिछले सप्ताहांत से बढ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने पुलिस आयुक्त अनेक कदम उठाने जा रहे हैं. इसी के तहत सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने आज सीआईयू के प्रमुख के रुप में निरीक्षक आसाराम चोरमले को जिम्मेदारी दी है. अब तक सीआईयू का काम एपीआई स्तर के अधिकारी की देखरेख में चल रहा था. निरीक्षक की नियुक्ति नहीं की गई थी. सूत्रों की माने तो अब सीआईयू पथक के कर्मियों की संख्या भी तीन गुना बढा दी गई है.
* बढे संगीन अपराध
शहर और परिसर में हत्याओं का दौर शुरु है. उसके पहले गत शुक्रवार को हिंसक भीड ने नागपुरी गेट थाने पर धावा बोला था. अनेक पुलिस कर्मचारियों को पत्थर मारकर जख्मी कर दिया था. शहर का वातावरण तंग हो गया था. उसके बाद गत दो दिनों से तीन मर्डर शहरी सीमा में हो गए हैं. जिससे पुलिस पर अपराधियों पर कडा एक्शन लेने का दबाव बढ गया था.
* सीपी ने की सीआईयू की कायापलट
सीआईयू का जिम्मा एपीआई महेंद्र इंगले देख रहे थे. नागपुर भेजे गए आसाराम चोरमले को पिछले दिनों अमरावती आने के बाद अब सीआईयू का प्रमुख नियुक्त कर दिया गया है. उसी प्रकार अब तक इस टीम में आधा दर्जन कर्मचारी थे. यह संख्या बढाकर 20 से अधिक की गई है. उसी प्रकार सीआईयू को अधिक बॉडी ऑफेन्स वाले गाडगे नगर, राजापेठ, नागपुरी गेट और नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने कहा गया है. अर्थात इस क्षेत्र में होनेवाले संगीन अपराधों की निगरानी और संबंधित थानों को जांच में सहायता करेंगे. गैरकानूनी धंधो पर अंकुश रखा जाएगा.
* पूरे शहर में पकडेंगे अपराधी
सीआईयू पथक संपूर्ण शहर में काम करेगा. कुछ थाना विशेष पर उसकी निगरानी अधिक होगी. नई वारदातें और पकडे गए आरोपियों पर नजर रखी जाएगी. यह उल्लेखनीय है कि, नागपुर में काम करने से पूर्व चोरमले अमरावती में विभिन्न थानों में काम कर चुके हैं. उन्हें नांदगांव पेठ थाने में मुकर्रर किया गया था. अब उनके स्थान पर अंभोरकर को भेजा गया है. चोरमले अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की इमेज रखते हैं. जिससे सीआईयू पथक अब और प्रभावी ढंग से कार्य करने की संभावना देखी जा रही है.

Related Articles

Back to top button