अमरावतीमुख्य समाचार

वसंत हॉल में लगी सभी थानों के टॉप-20 अपराधियों की क्लास

चोरी, सेंधमारी, मारपीट, लूटपाट व तडीपारी के आरोपियों का रहा समावेश

* सभी को अपराध की राह छोड देने की दिलाई गई शपथ, जानकारी का फॉर्म भी भरवाया गया
अमरावती/दि.4 – अमरावती के मौजूदा पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने अपना पदभार संभालने के साथ ही आयुक्तालय में शामिल सभी दसों पुलिस थानों के थानेदारों को अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले टॉप-20 अपराधियों की सूची तैयार करने हेतु कहा था और विभिन्न मामलों में लिप्त ऐसे 20-20 आरोपियों की सूची तैयार होने के बाद शहर पुलिस आयुक्तालय द्बारा शहर के टॉप-200 अपराधियों की संयुक्त सूची तैयार करते हुए आज इन सभी 200 अपराधियों को एकसाथ शहर पुलिस आयुक्तालय के वसंत हॉल में बुलाया गया. जहां पर उनकी थाना निहाय ‘क्लास’ लगाकर उन्हें सुधर जाने का एक और मौका प्रदान करते हुए अपराध की दुनिया का रास्ता छोड देने की शपथ दिलाई गई. साथ ही उनसे उनकी जानकारी का पूरा ब्यौरा एक निर्धारित प्रारुप में लिखवाकर लिया गया. ताकि पुलिस के पास उपलब्ध जानकारी को अपडेट किया जा सके. इसी अपडेटेड जानकारी के आधार पर अब इन 200 में से शहर के टॉप-20 अपराधियों की सूची तैयार की जाएगी.
शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के मार्गदर्शन में शुरु किए गए इस उपक्रम के तहत अपराध शाखा के पीआई अर्जुन ठोसरे तथा सभी पुलिस थानों के डीबी पथम प्रमुखों द्बारा वसंत हॉल में हाजिर किए गए अपराधियों में चोरी, सेंधमारी, छपटमारी, लूटपाट व मारापीटी के अपराधियों के साथ-साथ तडीपारी काट चुके आरोपियों का भी समावेश था. इन सभी अपराधियों की आज पुलिस उपायुक्त सागर पाटील ने थानानिहाय क्लास लेने के साथ-साथ उन्हें अलग-अलग अपराधों की श्रेणी में कतारबद्ध करते हुए उनकी लाइन हाजिर पेशी ली. साथ ही उन्हें अपराधों व अपराध की दुनिया से तौबा करने का वास्ता दिलाते हुए अच्छी राह पर चलने की शपथ भी दिलाई गई. इसके साथ ही उन्हें यह सख्त ताकीद भी दी गई कि, अगर इसके बावजूद भी वे किसी अपराधिक वारदात में लिप्त पाए जाते है, तो उनके खिलाफ बेहद कडी कार्रवाई की जाएगी. इस समय वसंत हॉल में उपस्थित सभी अपराधिक तत्वों ने शहर पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल को आश्वस्त किया कि, अब वे जुर्म व अपराध का रास्ता छोड देंगे तथा समाज के जिम्मेदार नागरिक बनकर रहेंगे.
इस समय अपराध शाखा के पीआई अर्जुन ठोसरे सहित एपीआई पंकज चक्रे व योगेश इंगले, पीएसआई राजकिरण येवले व नरेश मुंडे सहित सभी पुलिस थानों के अधिकारी व डीबी कर्मी उपस्थित थे.

* कल होगी भूमाफियों की पेशी
उल्लेखनीय है कि, इन दिनों चोरी, गुंडागिरी व उठाईगिरी जैसी अपराधिक वारदातों के अलावा जमीन हडप लेने अथवा जमीन पर अवैध कब्जा करने, जैसे मामले भी बडे पैमाने पर घटित हो रहे है और इसे लेकर पुलिस के पास काफी शिकायतें भी प्राप्त होती है. ऐसे में आज अपराधिक तत्वों की पेशी निपटने के बाद कल वसंत हॉल में जमीन से संबंधी विवादों में लिप्त आरोपियों के साथ-साथ भूमाफियाओं की पेशी होगी और इन सभी लोगों की पेशी खुद शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्बारा ली जाएंगी. इस पेशी के लिए संबंधितों तक शहर पुलिस की ओर से संदेश पहुंचाया जा चुका है. जिसके चलते जमीन से जुडे मामलों में लिप्त रहने वाले आरोपियों में इस समय अच्छा खासा हडकंप देखा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button