अमरावतीमहाराष्ट्र

अंबा नाले की सफाई कर सुरक्षा दिवार निर्माण करेः प्रभावित नागरिकों को मुआवजा दे

एसडीपीआई ने दिया जिलाधिकारी, मनपा आयुक्त व तहसीलदार को निवेदन

अमरावती/दि.13– 9 जुलाई तड़के करीब 2.30 से 3 बजे के दौरान हुई मुसलाधार बारीश के चलते पश्चिमी क्षेत्र के सैकडों निवासीयों के घरो में जहां बारीश का पानी घुसने से आर्थिक नुकसान के अलावा पालतू मवेशीयों की मौते भी हुई है, वही झोपडपट्टी इलाकों में बारीश के पानी ने कहर ढाया. अनेक नागरीको के घर में रखा अनाज के अलावा बर्तन भी पानी में तैरते नजर आये. कुल मिलाकर 9 जुलाई तड़के हुई मुसलाधार बारीश ने नागरीकों के जनजीवन को प्रभावीत किया है. पश्चिमी क्षेत्र से गुजरने वाले अंबा नाले की सफाई कर उस पर सुरक्षा दिवार बनाने की मांग एसडीपीआई व्दारा जिलाधिकारी, मनपा आयुक्त व तहसीलदार से की है.
सौंपे गए निवेदन में कहा गया कि प्रशासन ने वक्त रहते अंबा नाले की सफाई नही करवाई. जिसकी वजह से अंबा नाले के किनारे बसी बस्तियों और झोपड़पट्टियों के नागरिकों को आर्थिक और पालतू मवेशियों की मौतों का नुकसान उठाना पड़ा है. प्रशासन तत्काल अंबा नाले की सफाई कर सुरक्षा दिवार का निर्माण शुरू करे और मूसलाधार बारिश और अंबा नाले के ओवरफ्लो से नुकसान उठाने वाले नागरिकों को तत्काल मुआवजा देने की मांग निवेदन में की गई. इस समय जिलाध्यक्ष रिज़वान कुरेशी के नेतृत्व में प्रभावित परिसर के नागरिक चांद शाह, शेख रऊफ, शहादत खान, शेख आशिक, रहीम खान, शेख कलीम, मो हारिस, मो आसिफ, शेख अकील, नईम शाह, काशिफ शेख, इरफान शेख, जुम्मा शाह, अजमत शाह, जाकिर शाह, शेख नवेद, शेख कय्यूम, एजाज़ खान, मोहसिन खान, समीर, सय्यद ज़ुबैर, शफी मंसूरी, शफीउद्दीन, शेख महबूब, शेख इरशाद, अफजल अंसारी, और साहिल खान इत्यादि मौजूद थे.
22जुलाई तक मांगे पूरी न होने पर जन आंदोलन
इस समय ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि अगर नुकसान ग्रस्त क्षेत्रों के नागरिकों को 22 जुलाई तक उनका मुआवजा देने की मांग पुरी नहीं होती तो एसडीपीआई की ओर से प्रभावित परिसर के त्रस्त नागरिकों को साथ लेकर तीव्र आंदोलन किया जाएगा. आंदोलन के दौरान किसी भी तरह की क्षति और अप्रिय घटना होती है, तो इसका जिम्मेदार प्रशासन रहेगा. ऐसी चेतावनी भी निवेदन में दी गई.

Related Articles

Back to top button