अमरावती

बारिश के पूर्व शहर के छोटे-बडे नालों की साफ सफाई की जाए

पूर्व पार्षद मिलिंद बांबल की मनपा से मांग

अमरावती/दि.25 – बारिश के पूर्व शहर के छोटे-बडे नालों की साफ सफाई की जाए ऐसी मांग पूर्व स्थायी समिति सभापति मिलिंद बांबल ने मनपा प्रशासन से की है. मिलिंद बांबल ने इस आशय का निवेदन मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे को सौंपा. निवेदन में कहा गया है कि शहर में 16 बडे और 18 उपनाले है. उनकी साफ सफाई बारिश के पहले की जाए बारिश के पहले योग्य साफ सफाई न होने की वजह से दुर्घटनाओं की संभावना हो सकती है. नाले के किनारे रहने वाले परिवार अपनी जान को हथेली पर रखकर रह रहे है. इसलिए सफाई आवश्यक है.
बारिश के दिनों में कचरा व गंदगी के कारण नालों में बाढ आने पर बडे प्रमाण में नुकसान व प्राण हानि होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. पूर्व पार्षद मिलिंद बांबल ने बताया कि शहर में स्थित अंबा नाला, पन्नालाल नगर नाला, देसाई लेआउट, श्रीनाथ वाडी, दशहरा मैदान परिसर के नालों सहित शहर में कुल 16 बडे नाले और 18 उपनाले है. उसी प्रकार प्रत्येक प्रभागों में बडी-बडी नालियां भी है जिसकी भी साफ सफाई होना आवश्यक है. कूडा-कचरा कंटेनरो की सहायता से उठाया जाए.
उसी प्रकार शहर में खाली प्लॉट है प्लाटों में बडे प्रमाण में बारिश के कारण झाडियां बढ जाती है. जिसमें प्लॉट मालको को नोटिस जारी कर उन्हें खाली प्लॉट की साफ सफाई किए जाने के लिए कहा जाए. साथ ही शहर में मच्छर प्रतिबंधक औषधियों का छिडकाव करें व परिसर को सैनिटाइज करें साथ ही सफाई ठेकेदारो व सफाई कर्मचारियों के नाम व मोबाइल नंबर घोषित करें ऐसी मांग पूर्व स्थायी समिति सभापति मिलिंद बांबल ने मनपा आयुक्त से निवेदन द्बारा की.

Related Articles

Back to top button