अमरावतीमुख्य समाचार

सफाई ठेकेदारों ने मांगा 6 माह का बकाया

आयुक्त को निवेदन

अमरावती/ दि. 17- अमरावती मनपा साफसफाई कंत्राटदार असो. ने दैनंदिन स्वच्छता के 23 प्रभागों के गत 5-6 माह से बकाया बिल का भुगतान करने का अनुरोध मनपा से किया है. असो के अध्यक्ष संजय माहुरकर तथा सचिव सचिन भेंडे के नेतृत्व में प्रशासक तथा आयुक्त को दो पेज का निवेदन देकर बकाया बिल के भुगतान हेतु आग्रह किया गया. उसी प्रकार साफसफाई के झोन निहाय टेंडर में दर्ज शर्तो को भी कम करने का अनुरोध किया गया.
* ठेकेदारों पर टेंशन
असो का कहना है कि मनपा के ठेकेदारों का 5-6 माह का बिल पेंडिंग है. जिससे उन पर उपवास की नौबत आ गई है. ठेकेदारों ने बाहर से कर्ज लेकर कर्मचारियों को भुगतान किया है. जिससे वह आर्थिक संकट में आ गया है.
* कठिन शर्ते हटाएं
ठेकेदार असो ने मनपा के दैनंदिन साफ सफाई कार्य की झोन निहाय प्रसिध्द ई- निविदा की कडी शर्ते हटा देने का अनुरोध भी किया. उनका था कि सुशिक्षित बेरोजगार की संस्था को मजबूत करने की नीति शासन ने अपनाई है. मनपा भी उसका अवलंब करे. ऐसे ही साफसफाई का करार 5 वर्ष का था. 3 वर्ष पूर्ण होने पर एक वर्ष की मुदत बढाई गई. ऐसे में शर्त क्रमांक 82 के अनुसार 8 प्रतिशत रेट बढाकर मिलने चाहिए थे. वह नहीं मिले है. इसलिए उसे भी पूरा किया जाए. इस बारे में पत्र व्यवहार किया गया. पर मनपा ने अपनी भूमिका स्पष्ट नहीं की है. यह भी कहा गया कि 5-6 माह का बिल बाकी रहने से ठेकेदारों पर टेंशन है. कुछ भी हो सकता है. उसका जिम्मेदार मनपा प्रशासन रहेगा.

 

Related Articles

Back to top button