अमरावती

मनपा द्बारा शहर के विभिन्न इलाकों में स्वच्छता अभियान

अनेक परिसरों में किया गया छिडकाव

अमरावती – /दि.15 मनपा आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. प्रवीण आष्टीकर के निर्देश के तहत मनपा क्षेत्र के स्वास्थ्य विभाग व स्वच्छता विभाग द्बारा हर दिन की जा रही साफ-सफाई के साथ ही विशेष स्वच्छता अभियान शहर के विभिन्न इलाकों में चलाया जा रहा है.
राज पुरोहित नगर में जोन नंबर-3 दस्तुरनगर के सहायत आयुक्त नंदकिशोर तिखिले की मौजूदगी में छिडकाव किया गया है. इतवारा बाजार परिसर के मेन रोड अब्दुल्ला लॉज से ड्रम गली तक तथा बाजार के सभी परिसरों में साफ-सफाई की गई. प्रभाग क्रमांक 11 फ्रेजरपुरा अंतर्गत आने वाले भगवान नगर के संदिग्ध डेंगू मरीज के मकान के आसपास के परिसर मेें भी छिडकाव किया गया है.
उत्तर झोन नं.-1 के कृष्णा नगर प्रभाग क्रमांक 6 विलास नगर परिसर में उपायुक्त डॉ. सिमा नैताम व सहायक आयुक्त तथा स्वास्थ्य अधीक्षक के निर्देश पर स्वास्थ्य निरीक्षक के मार्गदर्शन में प्रभाग के मुख्य मार्गों का कचरा उठाया गया. म्हाडा कालोनी, गौतम नगर की नाली की सफाई की गई. विलास नगर में राजेश साहू के घर के पीछे की सर्विस गली साफ की गई. कृष्णा नगर सर्विस गली नंबर 4 इलाके मेें नाली की साफ सफाई की गई तथा कपीलवस्तु नगर में स्प्रे का छिडकाव किया गया.
दक्षिण झोन क्रमांक 4 बडनेरा शहर के प्रभाग क्रमांक 31 जुनी बस्ती के तिरंगा कालोनी, निर्मला कालोनी में स्प्रे छिडकाव किया गया. साथ ही तिरंगा कालोनी, निर्मला कालोनी व चमननगर परिसर के नालियों की साफ-सफाई की गई. मुख्य मार्ग, चौराहे और मोती नगर परिसर की संपूर्ण साफ-सफाई की गई. प्रभाग क्रमांक 6 मोरबाग में दैनंदीन साफ-सफाई व नालियों की साफ-सफाई की गई. प्रभाग क्रमांक 9 के एसआरपीएफ क्वॉटर परिसर में छिडकाव किया गया. प्रभाग क्रमांक 5 महेंंद्र कालोनी के हबीब नगर नं. 2 परिसर की नाली की सफाई व सडकों का कचरा उठाया गया. साथ ही आसिर कालोनी के मनपा दवाखाने के बाजू में खुले परिसर में जमा हुए बारिश का पानी बहाया गया और कचरा उठाया गया. साथ ही मनपा दवाखाने के भीतर का कचरा भी उठाया गया और गाजरघास कांटी गई. इसी तरह उप अभियंता (पालकत्व) पावडे ने प्रभाग की दैनंदीन साफ-सफाई काम के जायजे के दौरान नालियों की साफ-सफाई करने के निर्देश दिये थे. इस निमित्त पोकलैंड के जरिए इन नालियों की साफ-सफाई की गई और आझाद नगर में छिडकाव किया गया. उत्तर झोन क्रमांक 1 कृष्णा नगर प्रभाग क्रमांक 6 विलास नगर अंतर्गत प्रभाग के विभिन्न परिसरों के मुख्य मार्गों का कचरा उठाया गया. कृष्णा नगर की सर्विस गली नं. 1, 2, 3, 4 में नालियों की साफ-सफाई कर कचरा जमा किया गया. सिद्धिविनायक परिसर में शेखावत के घर के सामने के मार्ग के द्बिभाजक का कचरा उठाया गया. सहकार नगर के कंटेनर का ओपन स्पॉट ट्रैक्टर के जरिए साफ किया गया. प्रभाग क्रमांक 3 नवसारी में सहायक आयुक्त योगेश पीठे ने प्रभाग में साफ-सफाई बाबत एकवीरा, विद्युत कालोनी, हर्षराज कालोनी, हेमंत विहार, सुशांत कालोनी का जायजा किया. साथ ही नालियों पर आयी गाजरघास को कांटकर नालियां पूरी तरह साफ करने के निर्देश दिये. प्रभाग क्रमांक 2 पीडिएमसी के गाडगे नगर व प्रभाग क्रमांक 17 गडगडेश्वर अंतर्गत आने वाले परिसरों में साफ-सफाई व छिडकाव किया गया.
दक्षिण झोन क्रमांक 4 प्रभाग क्रमांक 20 सूतगिरणी अंतर्गत आने वाले खारकर लेआउट, कृषिदेव नगर, महावीर नगर के साथ ही मिली शिकायतों के आधार पर संबंधित परिसरों का जायजा कर नालियों की साफ-सफाई और कचरों के ढेर उठाये गये. इसी तरह कृषिदेव नगर, खारकर लेआउट, टीटी नगर, गायत्री नगर परिसर में स्प्रे छिडकाव किया गया. परिसर में जायजा कर जगह-जगह पडे कचरों को उठाकर सफाई कामगारों के दैनंदिन काम का जायजा किया गया और कंटेनर की साफ-सफाई की गई. इस अवसर पर स्वास्थ्य निरीक्षक विनोद टांक, इमरान खान उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button