अमरावती

लालखड़ी कब्रिस्तान पुल पर सफाई अभियान शुरू

आखिर जागा सोया हुआ प्रशासन

रहीम राही के टीम के सफल प्रयास
अमरावती/दि. 02 अगस्त आज से दो दिन पहले सामजिक कार्यकर्ता रहीम राही ने लालखड़ी कब्रिस्तान के पास जो सफाई कर्मचारियो व्दारा बनाया गया अघोषित डंपिंग यार्ड (मिनी कचरा डिपो)के कारण रास्ते के बीच कचरे का गंदगी का अम्बार उसके विरोध में मनपा आयुक्त देवीदास तथा अतरिक्त आयुक्त व स्वच्छता अधिकारी डॉ. सीमा नेताम से इस परिसर की सफाई की व्यवस्था कराने की मांग करते की थी. जिस पर मनपा आयुक्त व्दारा दखल लेते हुए परिसर की सफाई की व्यवस्था बुधवार को की गई.
मनपा अतिरिक्त आयुक्त सीमा नेताम ने कारवाई करते हुए आज बुधवार की सुबह मनपा द्वारा 2 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी, व 2 ट्रक लगाकर सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक जंबो सफाई अभियान चलाया.ज्ञात हो कि लालखड़ी कब्रिस्तान की दीवार से लगकर कचरे का बड़ा अंबार लगा हुआ था. यही नहीं हर दिन आसपास के लोग भी यही कचरा लाकर डालने लगे थे. कचरे का ढेर और जंगली घास के कारण परिसर में गंदगी और बदबू फैलने लगी थी लोगों के स्वास्थ्य खराब होने लगे थे और यहा से गुज़रने वाले विद्यार्थियों और राहगीरों को इस परेशानी का सामना करना पड़ा था. यहा तक कि कचरा गंदगी रोड तक आने के कारण रास्ते पर चलते वाले लोगो को भी परेशानी हो रही थी.
दोनों बाजू कब्रिस्तान होने से किसी की दफन विधि मे शामिल होने वाले लोगों को इस भयानक परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. जिसकी दखल लेते हुए सामजिक कार्यकर्ता रहीम राही व उनकी टीम ने प्रशासन से दो दिन में सफाई की मांग की थी. जिस पर स्वयं अतिरिक्त आयुक्त व स्वच्छ अधिकारी डॉ. सीमा नेताम ने उपस्थित रहकर परिसर की सफाई व कचरा उठाने के निर्देश दिए तथा लोगों से अपील की है कि यहा कब्रिस्तान है इसका हम सब को अदब करना ज़रूरी तो कृपया कर के यहा कचरा लाकर ना डाले इस समय मनपा की और से अतिरिक्त आयुक्त डॉ. सीमा नेताम, उच्च स्वच्छ निरीक्षक राठौड, एस. आई. जीवन राठौड, फुगे, सुपरवाइजर वहीद खान सहित रहीम राही के साथ अ. तौफिक, एड. एस, शाह, अ. रफिक, मोबीन बेग, शहज़ाद खान, जावेद खान, हाकम भाई,अ. कलीम असलम तथा परिसर के नागरिक मौजूद थे

Related Articles

Back to top button