अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में स्वच्छता का बंटाधार

आयुक्त ने अधिकारियों को दिये परीक्षण के आदेश

* सफाई ठेकेदारों को जारी की ताकीद
अमरावती/दि.25– शहर में इन दिनों सफाई व्यवस्था चरमरा गई है. पार्षदों का कार्यकाल खत्म होते ही प्रभागवार कार्यरत सफाई ठेकेदार मनमानी कर रहे है. जिससे कई प्रभागों में गंदगी का आलम व कचरें के ढेर नजर आ रहे है. जिस पर मनपा आयुक्त डॉ. प्रविण आष्टीकर ने सभी सफाई ठेकेदारों को सक्त ताकीद जारी कर स्वच्छता पर अधिक ध्यान देने के निर्देश दिये. इसी प्रकार मनपा स्वच्छता अधिकारी, सभी झोन कार्यालयों के सहायक आयुक्त, स्वच्छता निरिक्षकों को डेली सुबह अलग-अलग प्रभागों मेें दौरे कर सफाई ठेकेदारों के काम की समीक्षा करने के आदेश जारी किये गये है.
सफाई को लेकर लगातार प्राप्त हो रही शिकायतों का निराकरण करने के लिए सभी अधिकारियों को फिल्ड पर उतरकर स्वच्छता व्यवस्था की पडताल व परीक्षण करने के आदेश दिये गये है. जो अधिकारी इन आदेशों का कडाई से पालन नहीं करेगा, ऐसे अधिकारियों पर कडी कार्रवाई करने की जानकारी भी आयुक्त डॉ. आष्टीकर ने दी.

* कांग्रेस ने की ठेकेदारों की शिकायत
शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व सदन नेता बबलू शेखावत व पूर्व महापौर विलास इंगोले ने भी शहर के सफाई व्यवस्था पर सवाल उपस्थित कर सफाई ठेकेदारों की शिकायत की. जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल खत्म हो जाने से प्रशासन का स्वच्छता व्यवस्थापन से ध्यान हट गया है. इस पर आयुक्त प्राथमिकता से ध्यान दें व प्रत्येक प्रभाग में सफाई की स्थिति सुधारें यह मांग आयुक्त को सौंपे निवेदन में बबलू शेखावत व विलास इंगोले ने की.

Related Articles

Back to top button