अमरावती

पीआरसी के मद्देनजर जिप में शुरू हुई साफ-सफाई

अमरावती/दि.22 – आगामी अक्तूबर माह में तीन दिनों के लिए पंचायत राज कमेटी अमरावती जिले के दौरे पर आनेवाली है. जिसके मद्देनजर जिला परिषद में विभिन्न कामों को गति दी गई है. जिसके तहत छोटे-मोटे सुधार सहित साफ-सफाई से संबंधित अन्य कई काम फटाफट निपटाये जा रहे है. पता चला है कि विधान मंडल की पंचायत राज समिती आगामी 6 से 8 अक्तूबर के दौरान जिला परिषद को भेट देगी. ऐसे में मिनी मंत्रालय द्वारा इस समिती के सामने सबकुछ ऑलवेल दिखाने हेतु तमाम जद्दोजहद की जा रही है.
पीआरसी को जिला परिषद में सबकुछ चकाचक और व्यवस्थित दिखे, इस हेतु जिला परिषद की इमारत में छोटी-मोटी दुरूस्तियां करने के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण काम मिनी मंत्रालय द्वारा किये जा रहे है. विगत दिनों जिप उपाध्यक्ष के दालान की छत क्षतिग्रस्त हो गई थी. जिसे सुधारा जा रहा है. साथ ही अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी के दालान में पीओपी का काम युध्दस्तर पर किया जा रहा है. इसके अलावा डॉ. पंजाबराव देशमुख सभागृह में भी लोकनिर्माण विभाग की ओर से दुरूस्ती व देखभाल के काम युध्दस्तर पर पूरे किये जा रहे है. कुल मिलाकर पंचायत राज समिती आने से पहले जिला परिषद के पूरे परिसर को चकाचक व व्यवस्थित कर दिया जायेगा.

ऐन समय पर अतिरिक्त सीईओ अवकाश पर

– डॉ. घोडके के पास प्रभार, कामकाज हुआ प्रभावित
वहीं विगत दिनों जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर लातूर के एस. डी. जोशी की नियुक्ति की गई. किंतु पदभार स्वीकारते ही जोशी 6 दिनों के वैद्यकीय अवकाश पर चले गये. ऐसे में ऐन पीआरसी के दौरे से पहले एडिशनल सीईओ अवकाश पर चले जाने की वजह से कामकाज काफी हद तक प्रभावित हुआ है. हालांकि फिलहाल अतिरिक्त सीईओ का प्रभार महिला व बालकल्याण विभाग के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. कैलाश घोडके के पास सौंपा गया है.
बता दें कि, तत्कालीन एडिशनल सीईओ विनय ठमके का यवतमाल तबादला होने के बाद अमरावती जिला परिषद में विगत अनेक वर्षों से अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पद रिक्त था और प्रभारी अधिकारियों पर ही इस पद का जिम्मा था. पश्चात लातूर के एस. डी. जोशी की इस पद पर नियुक्ती की गई और जोशी ने लातूर से यहां आकर अपना पदभार संभाला. किंतु पदभार संभालते ही वे 20 से 26 सितंबर तक वैद्यकीय अवकाश पर चले गये. ऐसे में एक बार फिर इस पद का जिम्मा प्रभारी अधिकारी के पास चला गया है. वहीं आगामी दिनों में पंचायत राज समिती आनेवाली है. जिसकी वजह से कामकाज पर काफी हद तक असर पड रहा है.

Related Articles

Back to top button