अमरावती

विद्यार्थियों में सायंस का ट्रैंड कायम

11वीं की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया, 4 दौर पूर्ण

* विज्ञान में 13047 दाखिलें हो गये
अमरावती -दि.5 कक्षा 11वीं के प्रवेश के 4 चरण पूर्ण हो गये हैं. सर्वाधिक 13 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने विज्ञान विषय चुना हैं. साफ है कि, विज्ञान के प्रति विद्यार्थियों की रुची बनी हुई हैं. वाणिज्य में 3383, कला मेें 4641 और एमसीवीसी में 1428 विद्यार्थियों ने भी चौथे चरण में दाखिलें कर लिये थे.
* स्पर्धा परीक्षा देने की तरफ रुझान
विज्ञान विषय लेकर विविध शाखाओं में जाने का पर्याय उपलब्ध रखने वाले विद्यार्थियों के साथ-साथ स्पर्धा परीक्षा देकर सरकारी अफसर बनने की तमन्ना रखने वाले विद्यार्थियों ने भी अपने पर्याय चुन रखे हैं. जानकारों ने बताया कि, कला और वाणिज्य शाखा मेें ऐसे विद्यार्थी प्रवेश ले रहे हैं. उन्हें स्पर्धा परीक्षा की तैयारी करनी होती हैं. इसलिए कला व वाणिज्य शाखा में दाखिलें ले रहे हैं. 11वीं प्रवेश समिति के संयोजक प्रा. अरविंद मंगले ने बताया कि, चौथे चरण में शनिवार को कला शाखा के 3710, वाणिज्य के 2810 और विज्ञान के 7080 विद्यार्थियों का प्रवेश तय हुआ.
* इंजिनिअरिंग की तरफ रुझान
विज्ञान में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों का कम्प्यूटर इंजिनिअरिंग की तरफ रुझान रहने की जानकारी विशेषज्ञों ने दी. उन्होंने बताया कि, 12वीं के बाद प्रवेश परीक्षा देकर अच्छे कॉलेज में दाखिला लेने का इरादा रहता हैं. 13 हजार से अधिक दाखिलें चौथे दौर में हो गये. जिससे छात्र-छात्रओं की दिलचस्पी पता चलती हैं.

Related Articles

Back to top button