अमरावती

एक महीने से बंद

अंबादेवी अस्पताल को लगा ताला

* जोशी ट्रस्ट व अंबादेवी ट्रस्ट का विवाद न्यायालय पहुंचा
अमरावती/दि.9-स्थानीय राजकमल चौक से गांधी चौक मार्ग पर श्री अंबादेवी संस्थान व डॉ. जोशी ट्रस्ट द्वारा एक चैरिटेबल हॉस्पिटल पिछले कई वर्षों से चलाया जा रहा है. इस अस्पताल में तज्ञ डॉक्टर्स मरीजों की जांच कर वैद्यकीय सेवा उपलब्ध कराते हैं. इस अस्पताल में कम पैसों में मरीजों का इलाज होने के कारण यहां पर बड़ी संख्या में शहरवासी वैद्यकीय सेवा का लाभ लेते है. जिस जगह पर अंबादेवी संस्थान का यह अस्पताल शुरु है, वह जगह डॉ. जोशी ट्रस्ट की है. जोशी ट्रस्ट और अंबादेवी संस्थान के विश्वस्तों के बीच शुरु विवाद न्यायालय तक पहुंचने के कारण इस अस्पताल को ताला ठोकने की नौबत अंबादेवी संस्थान पर आयी है. विगत एक महीने से अंबादेवी संस्थान द्वारा चलाये जाने वाला यह अस्पताल बंद पड़ा है. अस्पताल को ताला लगा है. विशेष यह है कि इस अस्पताल पर जोशी ट्रस्ट ने एक बड़ा फ्लैक्स भी लगवाया है.
अंबादेवी संस्थान के विश्वस्तों द्वारा चलाये जाने वाले इस अस्पताल में हृदयरोग तज्ञ डॉ. प्रदीप शिंगोरे, सोनोग्राफी के लिए डॉ. देशमुख, डॉ.अंजली खोंड,अस्थिरोग विशेषज्ञ डॉ.कुलदीप केवले, पैथॉलॉजिस्ट डॉ.भागवत,डॉ.पलसीकर के साथ ही सर्जरी विशेषज्ञ डॉ.अनुप जयस्वाल,एक्स-रे के लिए डॉ.उमेश देशमुख, बालरोग तज्ञ डॉ. जयंत पांढरीकर सहित दर्जनों डॉक्टर्स अपनी सेवाएं देते हैं.
डॉ. जोशी ट्रस्ट के अनुसार जिस जगह पर यह अस्पताल है, उस इमारत का श्री अंबादेवी संस्थान के विश्वस्तों ने 1 फरवरी 2014 से अब तक गैरकानूनी तरीके से इस्तेमाल किया है. डॉ. जोशी ट्रस्ट का भारी आर्थिक शोषण किया है. उस पर किए गए अन्याय के परिणाम स्वरुप अस्पताल बंद करने की नौबत अंबादेवी संस्थान के विश्वस्तों ने स्वयं पर लायी है. खबर है कि जोशी ट्रस्ट और अंबादेवी संस्थान के विश्वस्तों के बीच चल रहा विवाद न्यायालय में पहुंचने के कारण फरवरी महीने से इस अस्पताल को ताला लगा है. जिसके चलते अस्पताल के कर्मचारियों पर बेरोजगारी की समस्या आन पड़ी है.

Related Articles

Back to top button