अमरावती

समृद्धी महामार्ग के निर्माण में बंद किए गए रास्ते खोले जाए

प्रभारी आयुक्त पवनीत कौर ने दिए निर्देश

* जिलाधिकारी कार्यालय में विधायक अडसड की उपस्थिति में चर्चा
अमरावती /दि.15समृद्धी महामार्ग का निर्माण करते समय किसानों के अपने खेती की ओर जानेवाले रास्ते बंद कर दिए गए थे. जिसे एक सप्ताह के भीतर खोलने के आदेश प्रभारी विभागीय आयुक्त तथा जिलाधिकारी पवनीत कौर ने दिए. सप्ताह भर के भीतर रास्ते खोले नहीं गए तो, संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने के संकेत जिलाधिकारी पवनीत कौर ने दिए.
जिले की चांदूर रेल्वे, धामणगांव रेल्वे व नांदगांव खंडेश्वर इन तीन तहसीलों के अधिकांश किसानों के खेतों के रास्ते समृद्धी महामार्ग की वजह से बंद कर दिए गए थे. पिछले सप्ताह इसी मुद्दें को लेकर संबंधित किसानों ने नांदगांव खंडेश्वर में आंदोलन किया था. किसानों व्दारा किए गए आंदोलन से शासकीय यंत्रणा जागी और तत्काल रास्तों का पंचनामा किया और किसानों की मांगे सुनकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी. इसी मुद्दे पर मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय में जनप्रतिनिधि किसान व प्रशासकीय अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक में प्रभारी आयुक्त पवनीत कौर ने 7 दिनों के भीतर रास्ते पूर्ववत खोले जाने के आदेश दिए.
बैठक में विधायक प्रताप अडसड के नेतृत्व में भाकपा के प्रदेश सचिव तुकाराम भस्मे उपस्थित थे. बैठक में कॉमरेड भस्मे ने रास्ते के संबंध में समस्या किस प्रकार निर्माण हुई है यह प्रभारी आयुक्त पवनीत कौर के निर्देश में मुद्दा लाया. इसी दौरान बारिश के पूर्व खेतों के रास्ते खोल दिए जाए व खेतों में बरिश का पानी जमा न हो इसकी जवाबदारी रास्ते विकास महामंडल ले, ऐसे निर्देश विधायक प्रताप अडसड ने दिए. इस अवसर पर रास्ते विकास महामंडल के कार्यकारी अभियंता गजानन कलसकर, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता गजानन सोनवाल, चांदूर रेल्वे के उपविभागीय अधिकारी इब्राहिम चौधरी, समृद्धी महामार्ग प्रकल्प के विवेक घोडके उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button