अमरावतीमहाराष्ट्र

सीएम व डेप्यूटी सीएम से लाएंगे परमिशन

टी. राजा सिंह की सभा को पुलिस की अनुमति नहीं मिलने पर बोली नमिता तिवारी

अमरावती/दि.03– आगामी 11 फरवरी को हिंदू जनजागृति समिति एवं राष्ट्रीय श्रीराम सेना द्वारा नेहरु मैदान पर हैदराबाद के विधायक टी. राजा सिंह की सभा आयोजित करने का नियोजन विगत कई दिनों से किया जा रहा है. जिसके लिए तमाम तैयारियां भी पूरी हो चुकी है. परंतु इस संदर्भ में अनुमति मिलने हेतु किये गये आवेदन को स्थानीय पुलिस प्रशासन ने खारिज कर दिया है. ऐसे में हम इस आयोजन तथा विधायक टी. राजा सिंह की सभा के लिए अनुमति मिलने हेतु राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निवेदन सौंपेंगे. इस आशय की जानकारी राष्ट्रीय श्रीराम सेना की प्रदेशाध्यक्ष नमिता विजय तिवारी द्वारा दी गई. साथ ही उन्होंने यह दावा भी किया कि, सीएम व डेप्यूटी सीएम द्वारा उन्हें निश्चित तौर पर इस आयोजन के लिए अनुमति मिल जाएगी.

उल्लेखनीय है कि, राष्ट्रीय श्रीराम सेना की ओर से 11 फरवरी को नेहरु मैदान पर आयोजित की जाने वाली सभा की अनुमति मिलने के लिए शहर पुलिस आयुक्तालय सहित सिटी कोतवाली के पुलिस पास आवेदन किया था. परंतु पुलिस ने यह कहते हुए इस आयोजन के लिए अनुमति देने से इंकार कर दिया कि, टी. राजा सिंह द्वारा अक्सर ही अपने भाषणों में विवादास्पद और भडकाउ बाते कही जाती है. यदि वे अमरावती की सभा में भी ऐसे ही बयान जारी करते है, तो इससे अमरावती शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति के लिए खतरा पैदा हो सकता है. अत: टी. राजा सिंह की सभा के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती.

पुलिस प्रशासन द्वारा अनुमति देने से इंकार किये जाते ही राष्ट्रीय श्रीराम सेना की प्रदेशाध्यक्ष नमिता विजय तिवारी ने कहा कि, प्रत्येक व्यक्ति के पास अपनी बात रखने को लेकर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार है. इसे अनुमति नहीं देते हुए खारिज नहीं किया जा सकता. इसी आधार पर अब इस आयोजन के लिए अनुमति मिलने हेतु राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निवेदन सौंपा जाएगा तथा इस आयोजन हेतु मंत्रालय स्तर से अनुमति प्राप्त की जाएगी.

Related Articles

Back to top button