अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कडू को सीएम का फोन, मुंबई बुलाया

वर्षा बंगले की बैठक पश्चात पत्ते खोलेंगे बच्चू कडू

* कर्जमाफी के लिए दबाव डालने की बात कबूल की
* महाविकास आघाडी या महायुति पर फैसला
अमरावती/दि.12 – उद्धव ठाकरे की नेतृत्ववाली आघाडी सरकार में राज्य मंत्री और पालकमंत्री रह चुके अचलपुर के विधायक ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू ने आज स्वीकार किया कि, वे किसानों, खेतीहरों, दिव्यांगों के हित में महायुति सरकार पर निर्णय करने दबाव डाल रहे हैं. इसी दबाव का नतीजा है कि, सीएम शिंदे ने उन्हें फोन कर कल 13 अगस्त को मुंबई में मिटींग के लिए बुलाया है. कल दोपहर 12 बजे वर्षा बंगले पर वे अपने साथी विधायक राजकुमार पटेल के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से वन टू वन बैठक करेंगे. तथापि विधानसभा चुनाव में आघाडी के साथ होंगे, या महायुति संग बने रहेंगे, इसका निर्णय पखवाडेभर बाद एक सितंबर तक करने की जानकारी स्वयं कडू ने आज दोपहर अमरावती मंडल से बातचीत में दी. कडू ने गत शनिवार आघाडी के जनक एवं राकांपा शरद पवार के सर्वेसर्वा शरद पवार से पुणे के मोतीबाग बंगले में भेंट की थी. जिसके बाद उन्हें लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो गया था. यह और इन सभी विषयों पर कडू से आज दोपहर अमरावती मंडल ने चर्चा की.
* आघाडी में नहीं जा रहा
बच्चू कडू ने शनिवार की शरद पवार से मुलाकात को पूरी तरह अराजकीय बताया. मगर पूछने पर उन्होंने कह दिया कि, किसानों, खेतीहर मजदूरों और दिव्यांगों के विषय में शरद पवार से बातचीत हुई है. कई बार अराजकीय भेंट भी होती है. यह उसी प्रकार की भेंट थी. बच्चू कडू ने कहा कि, संभाजी नगर में इसी मुद्दें पर उन्होंने विशाल मोर्चा निकाला था. कडू ने प्रश्न के उत्तर में साफ कह दिया कि, वे आघाडी में नहीं जा रहे हैं. महायुति में बने रहेंगे, या नहीं इसका भी उत्तर 1 सितंबर तक देंगे.
* किसान कर्जमाफी की मांग
बच्चू कडू ने कहा कि, प्रदेश में किसानों को कर्जमाफी देने की उनकी मांग है. उसी प्रकार रोगायो से खेती किसानी के काम करवाने और राज्य बजट का पांच प्रतिशत दिव्यांगों के कल्याण हेतु आवंटीत करने की मांग लेकर वे कल 13 अगस्त को सीएम शिंदे से चर्चा करने वाले हैं. जब उनसे पूछा गया कि, दिव्यांगों के बारे में उनकी मांगें महायुति सरकार ने पूर्ण की है. इस पर विधायक कडू ने तपाक से कहा कि, यह काफी नहीं है. 25 हजार करोड का आवंटन दिव्यांगों हेतु होना चाहिए.
* हां दबाव डाल रहा
बच्चू कडू ने स्वीकार किया कि, वे महायुति पर दबाव डाल रहे हैं. विधानसभा चुनाव को लेकर उनकी भी तैयारी है. किसानों के हित में कुछ निर्णय करने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से कल दोपहर 12 बजे वर्षा बंगले पर चर्चा होगी ही.
* प्रहार के सभी सीटों पर प्रत्याशी
अमरावती जिले की सभी 8 सीटों पर विधानसभा चुनाव लडने की प्रहार की तैयारी है. यह दावा कर बच्चू कडू ने कहा कि, हमारे पास एक-एक सीट पर 5-5, 7-7 दावेदार है. यह आवेदन प्रक्रिया और साक्षात्कार आदि 1 सितंबर के बाद किये जाने की जानकारी भी कडू ने दी. कडू ने स्पष्ट किया कि, वे आघाडी में नहीं जा रहे हैं. उन्होंने आघाडी में उनके विरोध संबंधित प्रश्न पर कहा कि, वे आघाडी में नहीं जा रहे है, तो विरोध का कोई अर्थ नहीं. महायुति के साथ बने हुए हैं. हमारी सारी मांगे मान ले, तो हम चुनाव भी नहीं लडेंगे. मैदान से हट जाएंगे.

Related Articles

Back to top button