अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आज धारणी नहीं पहुंच पाये सीएम शिंदे

707 करोड रुपयों का लोकार्पण व भूमिपूजन टला

* आचार संहिता से पहले सीएम का दौरा होने का अनुमान
अमरावती/दि.10 – राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज अमरावती जिले के दौरे पर आने वाले थे तथा उनके हाथों मेलघाट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की धारणी व चिखलदरा तहसीलों में 707 करोड रुपयों की लागत से किये जाने वाले विविध विकास कामों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया जाना था. परंतु बीती रात देश के ख्यातनाम उद्योगपति रतन टाटा का निधन हो जाने के चलते आज उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने हेतु सीएम शिंदे को मुंबई में ही रुकना पडा. जिसकी वजह से ऐन समय पर सीएम शिंदे का धारणी दौरा टल गया. हालांकि अनुमान जताया जा रहा है कि, आगामी विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के लागू होने से पहले ही सीएम शिंदे का मेलघाट दौरा हो सकता है. क्योेंकि सीएम शिंदे के इस दौरे पर ही आदिवासी बहुल मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र में नया राजनीतिक सीमकरण बनना निर्भर करता है.
बात दें कि, 707 करोड रुपए की लागत वाले विभिन्न विकास कामों का भूमिपूजन व लोकार्पण करने के साथ ही सीएम शिंदे के हाथों मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल को शिंदे गुट वाली शिवसेना में प्रवेश दिया जाना था. ऐसे में विधायक राजकुमार पटेल द्वारा धारणी के जिला परिषद स्कूल के प्रांगण पर सीएम शिंदे की जनसभा हेतु विशालकाय पंडाल भी तैयार किया गया था. लेकिन ऐन समय पर सीएम शिंदे का दौरा रद्द हो जाने के चलते यह तमाम तैयारियां धरी की धरी रह गई. वहीं अब आगामी 4-5 दिनों के भीतर हीे विधानसभा चुनाव हेतु आचार संहिता लागू होने की संभावना जतायी जा रही है. ऐसे में अनुमान जताया जा रहा है कि, आचार संहिता लागू होने से पहले सीएम शिंदे द्वारा मेलघाट क्षेत्र का दौरा करते हुए विधायक राजकुमार पटेल को अपने नेतृत्ववाली शिवसेना में प्रवेश दिलाया जा सकता है. जिसके चलते धारणी जिप शाला के प्रांगण पर की गई तमाम तैयारियों को अब भी जस का तस रखा गया है.

* एक-दो दिन में हो सकता है सीएम शिंदे का धारणी दौरा
वहीं इस संदर्भ में जानकारी हेतु संपर्क किये जाने पर विधायक राजकुमार पटेल द्वारा बताया गया है कि, अपरिहार्य कारणों के चलते सीएम शिंदे का दौरा आज अचानक ऐन समय पर रद्द हुआ है. लेकिन आगामी एक-दो दिनों में नये सिरे से सीएम शिंदे का धारणी दौरा तय हो सकता है, जिसके बाद सीएम शिंदे धारणी के दौरे पर आकर यहां विभिन्न विकास कामों का भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे. साथ ही विधायक राजकुमार पटेल ने आज सीएम शिंदे का दौरा रद्द होने की वजह से मेलघाट विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों को हुई असुविधा के लिए खेद भी व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button