अमरावतीमुख्य समाचार

सीएम शिंदे ने जाना कोयलारी का हालचाल

जिलाधीश पवनीत कौर से फोन पर की सीधी बातचीत

* मरीजों के इलाज को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये
* विधायक राजकुमार पटेल ने सीएम शिंदे के ध्यान में लाया था मामला
अमरावती/दि.9- जिले के आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र अंतर्गत चिखलदरा तहसील के पाचडोंगरी व कोयलारी गांव में खुले कुए का दूषित पानी पीने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई थी तथा करीब 100 लोगों की तबियत बिगड गई. जिन्हें डायरिया व कॉलरा होने की वजह से इलाज के लिए अस्पताल में भरती कराया गया था. इस बात की जानकारी मिलते ही राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज अमरावती की जिलाधीश पवनीत कौर से मोबाईल फोन पर संपर्क करते हुए कोयलारी व पाचडोंगरी गांववासियों का हालचाल जाना. साथ ही सभी बीमार ग्रामीणोें का इलाज जरूरत पडने पर सरकारी अस्पताल की बजाय निजी अस्पताल में कराये जाने को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश भी जारी किये.
इस समय जिलाधीश पवनीत कौर ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बताया कि, इस समय भी कोयलारी व पांचडोंगरी गांव के कई नागरिकों की स्थिति काफी गंभीर है, लेकिन सभी का बेहतरीन तरीके से इलाज चल रहा है. इस जानकारी से अवगत होने पर सीएम शिंदे ने कहा कि, अब कोयलारी व पांचडोंगरी गांव से वास्ता रखनेवाली किसी भी डायरिया अथवा कॉलरा संक्रमित व्यक्ति की जान न जाये, इस बात की ओर विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए और सभी मरीजों का बेहतरीन तरीके से इलाज होना चाहिए. जिसके बाद जिलाधीश पवनीत कौर ने सीएम शिंदे को इस संदर्भ में पूरी तरह से निश्चिंत व आश्वस्त रहने की बात कहते हुए बताया कि, जिला प्रशासन स्थिति को संभालने के लिए अपनी ओर से हर संभव कदम उठा रहा है.
उल्लेखनीय है कि, चिखलदरा के कोयलारी व पाचडोंगरी गांव में दूषित पानी की वजह से हुए इस दर्दनाक हादसे की जानकारी से मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल ने सीएम शिंदे को अवगत कराया था. जिसे सीएम एकनाथ शिंदे ने पूरी गंभीरता के साथ लिया और आज सुबह ही इस घटना को लेकर अमरावती जिलाधीश पवनीत कौर से मोबाईल फोन के जरिये बातचीत की.

Related Articles

Back to top button