अमरावतीमहाराष्ट्र

सेवानिवृत्ति में 15 दिन बाकी रहते सीओ पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप

विधायक राजकुमार पटेल ने जिलाधीश से की लिखित शिकायत

अमरावती /दि.16– चिखलदरा नगरपालिका के मुख्याधिकारी सुधाकर पानझडे के नियमबाह्य व भ्रष्ट कामकाज पर अंकुश लगाने के साथ ही उनके अधिकारों को सीज करते हुए उन्हें अनिवार्य अवकाश पर भेजा जाये. इस आशय की शिकायत मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल द्वारा गत रोज जिलाधीश सौरभ कटियार को लिखित निवेदन सौंपकर की गई. साथ ही विधायक पटेल ने सीओ पानझडे द्वारा किये गये नियमबाह्य कामों की सूची भी जिलाधीश को सौंपी है.

विशेष उल्लेखनीय है कि, नियत आयुमान के अनुसार सीओ पानझडे आगामी 31 जनवरी 2024 को सेवानिवृत्त होने जा रहे है. यानि उनकी सेवानिवृत्ति में महज 15 दिनोंं का समय शेष बचा हुआ है और अब उन पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगा है. क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल ने सीओ पानझडे द्वारा किये जाने वाले नियमबाह्य कामों की ओर जिलाधीश का ध्यान दिलाया है. जिसके तहत आरोप लगाया गया है कि, घनकचरा निविदा प्रक्रिया में अपनी मर्जी के ठेकेदार को काम मिले. इस हेतु नियमों व शर्तों का उल्लंघन करते हुए अन्य लोगों की निविदाओं को नियमबाह्य तरीके से अपात्र किया गया और अपनी मर्जी के ठेकेदार को काम सौंपा गया. इस प्रक्रिया के संदर्भ में जिलाधीश को शिकायत मिलने के बाद प्रक्रिया पर स्थगिती दी गई है. इसके अलावा हैरिटेज लाइट के लिए प्रशासकीय मान्यता न लेते हुए स्वमर्जी से निविदा प्रक्रिया चलाकर अपनी मर्जी वाले व्यक्ति को काम का ठेका दिये जाने का आरोप भी विधायक पटेल द्वारा लगाया गया.

* 5 हजार रुपए रोज के किराए पर सातपुडा रिसोर्ट
विधायक पटेल द्वारा जिलाधीश को बताया गया कि, चिखलदरा नगरपालिका की मिल्कियत रहने वाले सातपुडा रिसोर्ट के ठेके की मुदत खत्म हो गई है. इसके चलते नई निविदा प्रक्रिया चलाना जरुरी था. ऐसे में एक निविदा प्रकाशित कर उसे रद्द कर दिया गया और यह रिसोर्ट एक व्यक्ति को महज 5 हजार रुपए रोजाना के नाममात्र किराए पर दिया गया है.

* केरोनेशन पार्क का ठेका नियमबाह्य
विधायक पटेल के मुताबिक केरोनेशन पार्क का सौंदर्यीकरण करने से संबंधित निविदा प्रक्रिया नियमबाह्य तरीके से की गई. साथ ही पार्क में हुए काम की बजाय ज्यादा रकम के देयक अदा कर भ्रष्टाचार किया गया.
आरक्षण क्रमांक 47 की जगह बालोद्यान के लिए आरक्षित रहने के बावजूद सभी नियम परे रखते हुए उक्त आरक्षित जगह को होटल व लॉजिंग के लिए दे दिया गया. ऐसा आरोप भी विधायक राजकुमार पटेल द्वारा लगाया गया.

बॉक्स/फोटो- राजकुमार पटेल
* चिखलदरा के मुख्याधिकारी सुधाकर पानझडे द्वारा कई नियमबाह्य काम किये गये है. जिसके संदर्भ में गत रोज जिलाधीश को शिकायत दी गई है. साथ ही सीओ पानझडे के अधिकार खत्म कर उन्हें अनिवार्य अवकाश पर भेजे जाने की मांग भी की है.
– राजकुमार पटेल,
विधायक, मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र.

Related Articles

Back to top button