अमरावतीमुख्य समाचार

महात्मा फुले बैंक चुनाव में सहकार पैनल का कब्जा

सर्वसाधारण निर्वाचन क्षेत्र से सभी 12 उम्मीदवार निर्वाचित

* 5 हजार 304 में से 3077 मतदाताओं ने किया मतदान
* 274 वोट अवैध ठहराए गये
अमरावती/ दि.26- स्थानीय महात्मा फुले अर्बन को-ऑप बैंक लि. के कल हुए चुनाव की मतगणना आज सुबह 9 बजे से रूक्मिणी नगर स्थित सुयोग मंगल कार्यालय में शांतिपूर्वक समाप्त हुई. दोपहर 1 बजे घोषित किए गये चुनाव नतीजों में स्व. विनायकराव उर्फ दादासाहेब कोरडे के सहकार पैनल ने एकतरफा जीत हासिल की. 17 संचालकों में से 5 संचालक पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गये थे. सर्वसाधारण निर्वाचन क्षेत्र के 12 संचालक पद के लिए हुए चुनाव में सहकार पैनल के सभी उम्मीदवार निर्वाचित हुए. इनमें वर्तमान अध्यक्ष राजेंद्र महादेवराव आंडे का भी समावेश है.
महात्मा फुले अर्बन को-ऑप बैंक लि. के चुनाव सोमवार 25 दिसंबर को कैम्प रोड स्थित गर्ल्स हाईस्कूल की इमारत में लिए गये. 10 केंद्रो पर मतदान प्रक्रिया सुबह 8 से अपरान्ह 4 बजे तक हुई. 5 हजार 304 मतदाताओं में से 3077 मतदाताओं ने मतदान का हक अदा किया. 17 संचालक पद में से आरक्षित 5 सीटों के उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए है. सर्वसाधारण निर्वाचन क्षेत्र के 12 संचालक पद के लिए यह चुनाव हुए. सहकार पैनल के 12 उम्मीदवार और 3 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. आज सुबह 9 बजे से सुयोग मंगल कार्यालय में सहायक निबंधक स्वाति गुडधे के मार्गदर्शन में मतगणना शुरूआत हुई. चुनाव निर्णय अधिकारी के रूप में सहायक निबंधक अच्यूत उल्हे, सहायक चुनाव निर्णय अधिकारी के रूप में सहकार अधिकारी राहुल पुरी ने काम संभाला. 5 टेबल पर 10 पर्यवेक्षक और 10 सहायक पर्यवेक्षकों की सहायता से मतगणना की शुरूआत हुई. मतगणनना की जांच में 274 वोट अवैध ठहराए गये. जबकि वैध वोट 3351 रहे. सहकार पैनल के सभी 12 उम्मीदवार भारी मतों से निर्वाचित हुए. इनमें प्रमोदराव कोरडे, श्रीकांत अपाले, मनोज भेले, संजय कुरलकर, सुदेश भेले, दीपक लोखंडे, रमेशराव मडघे, दिलीपराव लोखंडे, हेमंत बेलोकार, राजेंद्र आंडे, सुधाकर डेहनकर और वामनराव वासनकर का समावेश है. दामोधर पवार, श्रीकृष्ण गोरडे और लक्ष्मीधर मुले यह तीन प्रत्याशी चुनाव में पराजित हुए.

* आरक्षित सीटों पर पांचों निर्विरोध
महात्मा फुले अर्बन को- ऑप बैंक लि. के 17 संचालकों में से आरक्षित अन्य पिछडा प्रवर्ग, महिला प्रवर्ग, विमुक्त जाति व भटक्या जनजाति तथा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्येकी एक उम्मीदवार का ही नामांकन दाखिल होने से डॉ. अशोक लांडे, राजश्री जठाले, नीलिमा अडोकार, पुरूषोत्तम अलोणे और यशवंत गोंडेकर को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया.

Related Articles

Back to top button